यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! 1 जून से चलेंगी शिवगंगा-महानगरी एक्सप्रेस

लॉकडाउन में हजारों लोग अलग-अलग शहरों में फंसे हैं। लोगों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे ने 1 जून से पैसेंजर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इसी के तहत वाराणसी से भी कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों का संचालन होने जा रहा है, जिसमें शिवगंगा, महानगरी और साबरमती एक्सप्रेस शामिल हैं।

Update: 2020-05-21 04:21 GMT

वाराणसी: लॉकडाउन में हजारों लोग अलग-अलग शहरों में फंसे हैं। लोगों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे ने 1 जून से पैसेंजर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इसी के तहत वाराणसी से भी कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों का संचालन होने जा रहा है, जिसमें शिवगंगा, महानगरी और साबरमती एक्सप्रेस शामिल हैं। इसके अलावा कामायनी, महामना, ग़ाज़ीपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस को भी चलाने के लिए हरी झंडी मिल गई है।

ये भी पढ़ें: दो युवतियों के शव मिलने से सनसनी, रेप के बाद हत्या की आशंका

सिर्फ ऑनलाइन टिकटों की बिक्री

टिकटों की बिक्री के लिए कुछ जरूरी गाइडलाइन जारी की गई है। रेलवे की ओर से बताया गया है कि सिर्फ ऑनलाइन टिकट की बुकिंग होगी। टिकट काउंटर से किसी तरह का टिकट नहीं दिया जाएगा। 1 जून से चलने वाली ट्रेनों में सिर्फ स्लीपर बोगियां ही लगेंगी। ट्रेन में वातानुकूलित बोगियां नहीं लगेगी। ये ट्रेनें 1 जून से 12 जून तक श्रमिक एक्सप्रेस की तर्ज पर चलाई जाएंगी। रेलवे ने इसके लिए

ये भी पढ़ें: लखनऊ में तड़तड़ाई गोलियां, पुलिस ने 50 हजार के इनामी का किया एनकाउंटर

कुछ ट्रेनों का हुआ रुट डायवर्जन

रेलवे मंत्रालय की ओर से मिले पत्र के बाद रेलवे बोर्ड ने उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे को प्रमुख ट्रेनों के संचालन के लिए पत्र भेजा है। रेलवे बोर्ड से मिले पत्र के बाद प्रमुख ट्रेनों के संचालन की तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं। दूसरी तरफ अत्यधिक दबाव के मद्देनजर गाज़ियाबाद, झांसी और आनंद विहार से चली तीन ट्रेनों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन डायवर्ट कर दिया गया।

रिपोर्ट: संगीता सिंह

ये भी पढ़ें: अम्फान ने बंगाल-ओडिशा में मचाई भीषण तबाही, बर्बादी का मंजर देख कांप जाएगी रूह

फिर पांच हजार से ज्यादा आए कोरोना केस, लेकिन रिकवरी रेट ने दी राहत

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News