Moradabad News: बीजेपी को नहीं देंगे वोट, बुलडोजर एक्शन से नाराज लोग, 315 दिनों से धरने पर बैठे

Moradabad News: 'बुलडोजर' के खिलाफ गुस्सा भी और धमकी भी...ये उन लोगों का गुस्सा है, जिनका दावा है कि सरकार ने उनकी रोजी-रोटी छीन ली है। 15 अप्रैल को हजारों लोग पैदल मार्च करेंगे। सीएम योगी को ज्ञापन भी सौपेंगे।

Update: 2023-04-11 21:15 GMT

Moradabad News: मुरादाबाद में रेलवे स्टेशन के पास करीब 130 वर्षों से सब्जी मंडी लग रही थी। विगत वर्ष उसे जबरन हटा दिया गया था। सब्जी मंडी की बहाली की मांग को लेकर सब्जी और फल विक्रेता संघ मुरादाबाद के कलेक्ट्रेट पर 315 दिनों से अनिश्चिकालीन धरना जारी रखे हुए हैं। बिक्रेता संघ ने कहा कि सरकार ने उन्हें बेरोजगार कर दिया है। सैकड़ों परिवार मुखमरी की कगार पर हैं। ऐसे में अगले चुनावों में वह बीजेपी को वोट नहीं करेंगे। विरोध में 15 अप्रैल को कपूर कंपनी मंडी से कचहरी धरना स्थल तक पैदल मार्च निकालने की तैयारी है। इस दिन जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन सौंपा जाएगा, जिसमें मंडी बहाली की मांग की जाएगी।

मुरादाबाद कपूर कंपनी फल सब्जी मंडी की बहाली को लेकर पिछले 315 दिन से जिलाधिकारी कार्यालय मुरादाबाद पर अनिश्चितकालीन धरना जारी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि योगी सरकार ने बुलडोजर से सैकड़ों परिवारों की रोजी-रोटी छीन ली। परिवार भुखमरी की कगार पर हैं। तबसे आंदोलन लगातार जारी है। प्रदर्शन कर रहे लोगों का दावा है कि शहर की जनता उनके साथ है। अगर मंडी बहाल नहीं हुई तो अगले चुनावों में बीजेपी को बड़ा नुकसान होगा। फिलहाल, अंग्रेजों के जमाने की सब्जी मंडी पर बुलडोजर चलने से लोग नाराज हैं।

इस मामले में न्यूजट्रैक की टीम के सवाल पूछने पर रेलवे के सीनियर डीसीएम मुरादाबाद मंडल ने बताया कि उच्च न्यायालय ने रेलवे की पड़ी जमीन पर अवैध कब्जे हटाने को कहा था। इस पर हमने इन सब्जीवालों को नोटिस दिया थी। स्थानीय प्रशासन के सहयोग से इनको हटाया गया था। वहीं, सीनियर डीसीएम बताया कि मंडी मंडी रेलवे की जगह में लगती थी, जिससे रेलवे आवागमन में परेशानी होती थी।

Tags:    

Similar News