जब 12 रुपये लीटर मिलने लगा पेट्रोल, लोगों की लगी लंबी लाइन

पेट्रोल-डीजल की बढ़ीत कीमतों के खिलाफ इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। इस दौरान ट्रेड यूनियन ने 12 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल बांटा। ऐसा कर उसने केद्र सरकार के खिलाफ विरोध जताया।

Update: 2020-07-02 08:29 GMT

कानपुर: पेट्रोल-डीजल की बढ़ीत कीमतों के खिलाफ इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। इस दौरान ट्रेड यूनियन ने 12 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल बांटा। ऐसा कर उसने केद्र सरकार के खिलाफ विरोध जताया। जब आम लोगों को इस बात की जानकारी हुई तो एक पेट्रोल पंप पर 12 रुपये लीटर पेट्रोल मिल रहा है, तो बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई और पेट्रोल लेने के लिए लाइन लगाकर खड़े हो गए।

इस दौरान इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाईं। यहा मामला कानपुर के कल्यानपुर इलाके का है। पुलिस ने इस ट्रेड युनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष समेत करीब 25 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर दी है।

यह भी पढ़ें...सैफ का बड़ा खुलासा: दंग रह गया पूरा बॉलीवुड, कहा कई बार छिने गए प्रोजेक्ट

बुधवार को कल्यानपुर के ब्रह्मदेव चौराहे पर इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विजय मार्तोलिया की अगुवाई में पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया गया था। कार्यकर्ताओं ने एक पेट्रोल पंप पर आम जनता के लिए 12 रुपये लीटर प्रति लीटर पेट्रोल देने का बैनर टांग दिया।

यह भी पढ़ें...तड़प-तड़प कर मौत: चारा काटने गई थी महिला, हो गया भयानक हादसा

12 रुपये लीटर प्रति लीटर पेट्रोल देने का बैनर देख पेट्रोल लेने वालों की भीड़ जमा हो हो गई। लेकिन सिर्फ एक घंटे तक ही 12 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल देने का कार्यक्रम था। इसका फायदा उठाने के लिए बड़ी संख्या में लोग पेट्रोल पंप पर इकट्ठा हो गए।

25 लोगों पर FIR

यह भी पढ़ें...दहल उठी दुनिया: 50 लोगों की दर्दनाक मौत, सभी समा गए धरती में

कल्यानपुर पुलिस ने युनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विजय मार्तोलिया समेत करीब 25 कार्यकर्ताओं पर महामारी अधिनियम और बिना अनुमति के प्रदर्शन करने संबंधी धाराओं में केस दर्ज कर दिया है। इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस का कहना है कि एफआईआर और पुलिस का डर दिखाने वाली सरकार के सामने हम झुकेंगे नहीं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News