PHOTOS : क्रिसमस से पहले सहारनपुर आए सांता क्लॉज, कुछ इस तरह मनाया त्यौहार

Update:2017-12-24 13:42 IST

सहारनपुर। क्रिसमस डे सोमवार को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा लेकिन क्रिसमस डे के एक दिन पहले से ही इस पर्व को मनाने का जश्न शुरू हो गया है। सहारनपुर में रविवार की सुबह से ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन शुरू हो गया है। शहर और देहात के स्कूल और कॉलेजों के साथ विभिन्न स्वयंसेवी और सामाजिक संगठनों द्वारा इस पर्व का जश्न मनाया जा रहा है।

लालवाला रोड स्थित श्री गुरू राम राय पब्लिक स्कूल में क्रिसमस के पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में शगुन, देव प्रियांशु, अनंत, अभिवंश, हर्षित, अग्रिम व शिवम ने सेंटा क्लोज की वेशभूषा धारण कर बच्चों को उपहार व टॉफियां बांटी। अनविका, भव्या, गौरी, नित्या, काया, मरयम, अदिती, खुशी, वैष्णवी, पल्लवी, माह ने सुंदर गीत प्रस्तुत कर सभी की प्रशंसा बटोरी।

बच्चों ने क्रिसमस ट्री सजाकर सभी का मन मोह लिया। साथ ही, बच्चों ने म्यूजिकल चेयर गेम में भाग लेते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन भी किया। प्रधानाचार्य विजय गुप्ता ने कहा कि सभी त्यौहार आपसी सौहार्द का पैगाम देते हैं। इसलिए हमें सभी धर्मों के त्यौहारों में भाग लेते हुए आपसी भाईचारे को मजबूत बनाना चाहिए। इस अवसर पर शिप्रा गुप्ता, मोहिनी धीमान, स्वाति राणा, अनु अग्रवाल, प्रीति गंभीर, रीता भटनागर, कृतिका गुप्ता, अनुराधा, सीमा आदि उपस्थित रहे।

मुजफ्फरनगर हाईवे स्थित मेपल्स एकेडमी में आयोजित कार्यक्रम में रंग बिरंगी वेशभूषा में सजे नन्हें मुन्ने बच्चों ने सामूहिक और एकल नृत्य प्रस्तुत कर ऐसा समां बांधा कि दर्शक मंत्रमुग्ध होकर झूमने को विवश हो गए। सेंटा क्लॉज बने बच्चों ने ‘जिंगल बैल जिंगल बैल’ गीत प्रस्तुत करते हुए अन्य बच्चों को गिफ्ट और टॉफियां बांटे। इसके साथ प्रिंसिपल डीके धीमान ने बच्चों को क्रिसमस के पर्व की बधाई दी। साथ ही इस त्यौहार की महत्ता पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर अंजली त्यागी, नीलम सिंघल योगिता बावा, ईशा शर्मा आदि मौजूद रहे।

वहीं, इंडस्ट्रीयल एस्टेट स्थित द दून वैली पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने क्रिसमस ट्री की सुंदर सजावट की। बच्चों ने सुंदर प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोह लिया। शिक्षिकाओं ने सेंटा क्लोज की वेशभूषा धारण कर बच्चों को उपहार व टॉफियां बांटी। प्रिंसिपल सीमा शर्मा ने क्रिसमस डे की महत्ता पर प्रकाश डाला और कहा कि ईसा मसीह ने विपरीत परिस्थितियों के बावजूद अच्छाई की राह नहीं छोड़ी।

हमें ईसा मसीह के आदर्शों पर चलते हुए उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। इस अवसर पर जसबीर कौर, दिव्या, ममता, सारिका, अनुपमा, शालू, नीलम, अंजूश्री सहित स्कूल का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

Tags:    

Similar News