गोरखपुर में बच्चों की मौत को लेकर हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल

बीआरडी मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर में बच्चों की मौत के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिका में दोषियों के खिलाफ कार्यवाई करने एवं पूरे प्रकरण की न्यायिक जांच की मांग की गयी है।

Update: 2017-08-16 14:13 GMT

लखनऊ : बीआरडी मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर में बच्चों की मौत के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिका में दोषियों के खिलाफ कार्यवाई करने और पूरे प्रकरण की न्यायिक जांच की मांग की गई है।

याचिकाकर्ता अधिवक्ता डॉ. नूतन ठाकुर ने बताया कि याचिका में राज्य सरकार और उसके अंगों द्वारा मीडिया में आ रही ऑक्सीजन की कमी से मौत होने की खबर को नकारा जा रहा है। जिससे ऐसा संदेश जा रहा है कि सरकार कुछ छिपाना चाहती है और कतिपय लोगों का बचाव किया जा रहा है।

लोगों में धारणा है कि मुख्य सचिव के नेतृत्व वाला जांच दल सरकार के रुख का ही समर्थन करेगा इसलिए याचिका में पूरे मामले की न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की गई है।

नहीं बचेंगे दोषी व्यक्ति

डॉ. ठाकुर का कहना है कि न्यायिक जांच से सभी तथ्य सामने आएंगे और दोषी व्यक्ति भी नहीं बचेंगे। याचिका में सरकार को ऐसे निर्देश देने की भी प्रार्थना की गई है जिससे गोरखपुर जैसा हादसा दुबारा न हो। वहीं मेडिकल कॉलेज के डॉ. कफील खान द्वारा निजी प्रैक्टिस करने की बात सामने आने को दृष्टिगत रखते हुए, याचिका में हाईकोर्ट द्वारा पूर्व में सरकारी डॉक्टरों के निजी प्रैक्टिस पर प्रतिबंध लगाए जाने के आदेश का भी पूर्णरूप से पालन कराए जाने की मांग की गई है।

Tags:    

Similar News