Pilibhit Crime News: दहेज लोभियों ने विवाहिता को उतारा मौत के घाट, FIR दर्ज

Pilibhit Crime News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक विवाहिता की इलाज के अभाव में मौत हो गई. मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है.

Report :  Pranjal Gupata
Published By :  Satyabha
Update: 2021-07-02 09:47 GMT

आदर्श कोतवाली सुनगढ़ी 

Pilibhit Crime News: जनपद के कोतवाली सुनगढ़ी क्षेत्र स्थित एक गांव में एक विवाहिता की मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

पीलीभीत (Pilibhit) के कोतवाली सुनगढ़ी (Sungarhi Police Station) क्षेत्र स्थित नखासा मोहल्ला निवासी जसवीर सिंह पुत्र स्व. हरवंश सिंह का विवाह बरेली जनपद के गोपाल अरोड़ा की पुत्री तान्या के साथ करीब 9-10 साल पहले हुआ था। पीड़ित परिजनों के मुताबिक, शादी के तीन या चार साल बाद ससुरालियों द्वारा दहेज की अतिरिक्त मांग को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित किया जाने लगा। 28 जून 2021 को ससुरालियों ने रुपये की मांग करते हुए तान्या से मारपीट शुरू कर दी। इसी दौरान महिला गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई। जहां इलाज के अभाव में उसकी मौत हो गई।


पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट

घटना के वक्त मृतका के परिजन दिल्ली में थे। बरेली निवास मृतका के चाचा को मामले की जानकारी मिली तो वह पीलीभीत थाना सुनगढ़ी पहुंचे। हालांकि, तब तक स्थानीय पुलिस मृतका का शव जिला अस्पताल लेकर जा चुकी थी। मृतका के चाचा ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कोतवाली सुनगढ़ी पुलिस को तहरीर दी लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की।


पुलिस ने मीडिया कर्मियों के साथ की अभद्रता

1 जुलाई को मृतका के परिजन रिपोर्ट दर्ज कराने को लेकर थाना सुनगढ़ी पहुंचे और जमकर हंगामा किया। तब मामले की सूचना मीडिया को हुई। तमाम मीडियाकर्मी कोतवाली सुनगढ़ी पहुंचे तो सिपाहियों ने थाने का गेट बंद कर लिया। एक सिपाही ने मीडिया कर्मी का मोबाइल और कैमरा छीन लिया और मीडिया कर्मियों के साथ अभद्रता भी की गई। मीडिया कर्मी थाने के गेट पर ही धरने पर बैठ गए।

पुलिस ने आरोपियों को छोड़ा

मामला बिगड़ता देख आनन-फानन में मामले की रिपोर्ट धारा 302 में आरोपी पति और सास के खिलाफ दर्ज कर ली गई। यही नहीं, आरोपी पति को मृतका के चाचा और परिजन पकड़ कर थाने लाये और पुलिस के हवाले भी किया। हालांकि, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, स्थानीय पुलिस ने देर रात आरोपी को छोड़ दिया।

Tags:    

Similar News