Pilibhit News: मानसून की पहली बरसात में ताश के पत्तों की तरह बिखर गई नवनिर्मित सड़क

Pilibhit News: स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ दिन पूर्व देर रात हुई तेज बरसात में सुबह 3 बजे करीब सड़क का कुछ हिस्सा पूरी तरह धराशायी हो गया।

Report :  Pranjal Gupata
Update: 2024-07-12 08:05 GMT
बारिश में बही सड़क (Pic: Newstrack)

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत जनपद में मानसून की पहली बरसात में ही नवनिर्मित पेपर ब्लॉक सड़क ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। दरअसल, पीलीभीत की नवीन नौगवां पकड़िया नगरपंचायत के बार्ड 2 में 2 माह पूर्व एक सड़क का निर्माण कार्य कराया गया था। जहां मानसून की पहली बरसात में ही ताश के पत्तों की तरह सड़क का कुछ हिस्सा पूरी तरह बिखरकर धराशायी हो गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ दिन पूर्व देर रात हुई तेज बरसात में सुबह 3 बजे करीब सड़क का कुछ हिस्सा पूरी तरह धराशायी हो गया। इस घटना के दो दिन बाद ही जनपद में बाढ़ जैसे हालात हो गए। इस मामले में अब जिम्मेदारों से बात की गई तो उनका कहना है कि जनपद में बाढ़ आ गई जिससे सड़क खराब हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि बाढ़ दो दिन बाद आई थी, पर सड़क बाढ़ आने के 2 दिन पूर्व बिखर चुकी थी। जिस इलाके में सड़क का निर्माण कार्य हुआ है। उस इलाके में बाढ़ का कोई खास असर नही था। न ही पानी का तेज बहाव था, सिर्फ सड़क के दोनों तरफ जलभराव ही हुआ था। क्योंकि सड़क दोनों तरफ खाली जगह पड़ी हुई है, जिसके कारण उस स्थान पर बारिश के चलते जलभराव की स्थिति बन गई, लेकिन सड़क पहले ही धराशायी हो चुकी थी।

फिलहाल सड़क के निर्माण कार्य मे हुए घटिया सामिग्री के इस्तेमाल की पोल खुल चुकी है। इसके बाद इस तरह की सफाई देना हजम नही हो रही है। इस पूरे मामले की सोशल मीडिया के माध्यम से भाकियू (टिकैत) के मंडल उपाध्यक्ष चिंटू ठाकुर ने जांच कराने की मांग उठाई है। साथ ही उनका कहना है कि नगरपंचायत में भ्रष्टाचार युक्त विकास के कार्य कराए जा रहे है। इन सभी कार्यो की जांच कराई जाए।


Tags:    

Similar News