Pilibhit News: भीषण गर्मी से लोग बेहाल, दोपहर का तापमान 45 डिग्री तक पहुंचा

स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ आलोक कुमार ने भी जनता से आग्रह किया है कि बहुत ही जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकले अन्यथा घर से बाहर निकलने से परहेज करें। कोशिश करें कि शाम 4 बजे के बाद ही घरों से निकलें।

Report :  Pranjal Gupata
Update: 2024-06-10 05:19 GMT

Pilibhit News (Pic: Newstrack)

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत जनपद में लगातार बढ़ रही गर्मी से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। लोग घरों में कैद होते नजर आ रहे हैं। घरों से बाहर निकलने से परहेज़ किया जा रहा है। सुबह 10 बजते ही तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। दोपहर के 12 बजते ही तापमान 43 से 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच जा रहा है। बाजारों में सन्नाटा पसर जाता है। यहां तक कि स्वास्थ्य विभाग ने भी अलर्ट जारी किया हुआ है।

स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ आलोक कुमार ने भी जनता से आग्रह किया है कि बहुत ही जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकले अन्यथा घर से बाहर निकलने से परहेज करें। कोशिश करें कि शाम 4 बजे के बाद ही घरों से निकलें। बता दें कि लगातार बढ़ रही गर्मी और तापमान में हो रही बढ़ोत्तरी से लोग बेहाल है। वहीं दूसरी तरफ बिजली की कटौती भीषण गर्मी में और ज्यादा इज़ाफ़ा कर रही है। लगातार लोकल फाल्ट, ट्रांसफार्मर का फूंकना, तारों का टूटना बिजली की कटौती का मुख्य कारण बना हुआ है।


वहीं, बाजारों में भी AC, कूलर, फ्रिज, पंखों आदि इलेक्ट्रिक सामानों की बिक्री में इजाफा हो रहा है। बाजारों में एक तरफ AC आ रहे है और दूसरी तरफ तुरंत बिक भी जा रहे है। अस्पतालों में भी मरीजो की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। पीलीभीत के स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय संवद्ध चिकित्सालय में प्रतिदिन 2 से ढाई हजार मरीजों की ओपीडी हो रही है। मरीजो में आमतौर पर डायरिया, वायरल फीवर, लूज मोशन, जैसी बीमारी के मरीज लगातार आ रहे है।वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने भी अपनी कमर कस ली है।

स्वास्थ्य महकमे के मुखिया सीएमओ आलोक कुमार ने जिला अस्पताल में स्पेशल 10 व सीएचसी पर 6 कूल वार्ड बनाकर उसमें आइपैक, फर्राटा सहित कई अन्य व्यवस्थाएं कर ली है। भीषण गर्मी से बचने के लिए तमाम टिप्स भी दिए जा रहे है साथ ही बैनर होर्डिंग लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 

Tags:    

Similar News