UP News: इस जिले में खुलेआम घूम रहा बाघ, लोगों में दहशत, वन विभाग के हाथ खाली

UP News: यूपी के पीलीभीत जनपद के कलीनगर क्षेत्र में बाघ का आतंक खत्म नहीं हो रहा है। खेतों में चहलकदमी करने वाला बाघ मंगलवार की देर रात एक किसान के घर में घुस गया।

Report :  Pranjal Gupata
Update: 2023-12-26 07:37 GMT

पीलीभीत में घूम रहा बाघ (न्यूजट्रैक)

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत जनपद के कलीनगर क्षेत्र में बाघ का आतंक खत्म नहीं हो रहा है। खेतों में चहलकदमी करने वाला बाघ मंगलवार की देर रात एक किसान के घर में घुस गया। जब बाघ पर लोगों की नजर पड़ी तो दहशत का माहौल बन गया। वन विभाग की टीम को मामले की सूचना दी गई। वहीं सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुँच गई। वन विभाग की टीम बाघ को पकड़ने के हरमुमकिन प्रयासों में जुटी हुई है। वन विभाग की टीम ने बाघ को पकड़ने के लिए चारों तरफ जाल लगवा दिया है।

दरअसल पीलीभीत टाइगर रिजर्व से सटे इलाकों में बाघ आतंक आये दिन बना रहता है। बाघ आए दिन टाइगर रिजर्व के जंगलों से निकलकर रिहायशी इलाकों में भी पहुंच जाते हैं। जिससे रिहायशी इलाकों में दहशत का माहौल बना हुआ है। ताजा मामला कलीनगर तहसील क्षेत्र के गांव अटकौना का है। जहां मंगलवार की देर रात करीब 3 बजे बाघ किसान सुखविंदर सिंह के घर में घुस गया। देर रात जब वह उठे तो घर की दीवार पर बैठे बाघ पर उनकी नजर पड़ गई। तो परिवार के अन्य सदस्यों में हड़कंप मच गया।

किसान के घर में बाघ के घुसने की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। जिससे ग्रामीणों के होश उड़ गए। ग्रामीणों ने वन विभाग को इस मामले की सूचना दी और मौके पर काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची और सुरक्षा की दृष्टि से काफी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया है।

वही वन विभाग की टीम ने दीवार के चारों ओर जाल लगा दिया। दूसरी तरफ बाघ के घर में घुसने की खबर पूरे इलाके में जब आग की तरह फैली तो आसपास के ही नही शहर व ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी कारों से बाघ को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुँच गए। बाघ को पकड़ने के लिए मौके पहुँची वन विभाग की टीम को 8 घंटे बीत जाने के बाद भी वन विभाग के हाथ खाली हैं। इससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।  

Tags:    

Similar News