प्रवासियों को बदलते बनारस की तस्वीर दिखाएंगे मोदी, साथ करेंगे डिनर

Update:2019-01-22 10:57 IST

वाराणसी: 15 वें भारतीय प्रवासी सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच रहे हैं। उनके साथ मॉरीशस के पीएम प्रविन्द जगन्नानाथ भी रहेंगे। मोदी प्रवासी भारतीयों का स्वागत करेंगे। उन्हें बदलते हिंदुस्तान की झलक दिखलायेंगे। इस दौरान मॉरीशस और भारत के बीच द्विपक्षीय वार्ता भी होगी।

ये भी पढ़ें— वाराणसी: 15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का आज उद्घाटन करेंगे PM मोदी

प्रवासियों को संबोधित करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेना के विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेगे। इसके बाद सड़क मार्ग से बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फैसेलिटी सेंटर जाएंगे। मोदी यहां पर 15 प्रवासी भारतीय सम्मेलन का उदघाटन करेंगे। इस मौके पर मॉरीशस के प्रोफ़ेसर रेशमी रामधनी की पुस्तक का विमोचन करेंगे। प्रवासी भारतीयों के साथ सभा में मौजूद 5 हजार से अधिक लोगों को मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द जगन्नाथ संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें— आज ‘दीदी’ के गढ़ में हुंकार भरेंगे ‘शाह’, विपक्षियों के जबाब में करेंगे ताबड़तोड़ रैली

प्रवासियों के साथ डिनर करेंगे मोदी

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रवासी भारतीयों के साथ डिनर भी करेंगे। इसमें देश दुनिया से आये प्रवासी के साथ काशी के प्रबुद्ध वर्ग के लोग शामिल होंगे। मोदी ने दीनार में शामिल होने के लिए काशी के चुनिंदा चाय और पान वालों को भी आमंत्रित किया है। मोदी के कर्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। एयरपोर्ट से लेकर टीएफसी सेंटर तक पैरा मिलिट्री फ़ोर्स के साथ एसपीजी के जवान चौकन्ना हैं।

ये भी पढ़ें— अन्ना हजारे ने कहा- मेरे पास हैं राफेल से जुड़े कागजात, पढ़ने के बाद करूंगा कॉन्फ्रेंस

मोदी को सुनने के लिए उत्साहित प्रवासी

15 वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए प्रवासी उत्साहित नजर आ रहे हैं। सुबह से ही लोग पीएम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News