मोदी का बड़ा गिफ्ट: मिलेगा शानदार तोहफा, 9 नवम्बर को करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली के मौके पर बनारस की जनता को खास तोहफा देने वाले हैं। दरअसल, पीएम मोदी बनारस को 680 करोड़ रूपये की योजनाओं का दीपावली गिफ्ट देंगे।

Update: 2020-11-06 13:09 GMT
मोदी का बड़ा गिफ्ट: मिलेगा शानदार तोहफा, 9 नवम्बर को करेंगे संवाद

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बनारस से न सिर्फ राजनीतिक बल्कि दिल का भी रिश्ता है। मोदी जब भी बनारस आते हैं, यहां के लोगों को योजनाओं के रूप में सौगात देकर जाते हैं। दीपावली में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा। पीएम नरेंद्र मोदी 9 नवम्बर को काशी की जनता से वर्चुअल संवाद करेंगे। इस दौरान मोदी बनारस को 680 करोड़ रूपये की योजनाओं का दीपावली गिफ्ट भी देंगे। हालांकि अभी कार्यक्रम को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, बावजूद इसके जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

एमएलसी चुनाव की वजह से फेरबदल

पूर्व में प्रधानमंत्री का संभावित दौरा 12 नवंबर को प्रस्तावित था लेकिन शिक्षक एमएलसी के होने वाले चुनावों के चल रहे नामांकन को देखते हुए या दौरा रद्द कर दिया गया है। अब प्रधानमंत्री वर्चुअल तरीके से अपने संसदीय क्षेत्र की जनता से जुड़ेंगे। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी कौशल शर्मा ने बताया कि प्रधानमन्त्री के संभावित वर्चुअल संवाद की रूपरेखा तैयार कर ली गयी है।

यह भी पढ़ें: Diwali 2020: इस बार कौन-कौन से राज्य पटाखों पर बैन लगाने जा रहे हैं, यहां जानें

PMO से अंतिम अनुमति मिलने की देर

प्रधानमंत्री कार्यालय से अंतिम अनुमति मिलने की देर है। प्रधानमंत्री के इस वर्चुअल संवाद से ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को जोड़ने की कवायद की जा रही है। इस दौरान प्रधानमंत्री दीपवाली पर अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को करोड़ों का विकास परख तोहफा भी देंगे।

यह भी पढ़ें: अद्भुत दिये-मूर्तियां: प्रयोग के बाद बन जायेंगे पौधे, नगर निगम की अनूठी पहल

PM मोदी देने वाले हैं ये गिफ्ट?

प्रधानमंत्री इस दौरान सारनाथ स्थित पुरातात्विक खंडहर में सात करोड़ 33 लाख की लागत से बने लाइट एंड साउंड सिस्टम, स्मार्ट सिटी की कई परियोजनाएं, पर्यटन विभाग, पीडब्ल्यूडी, एनएचआई, सर्किट हाउस में बने निर्मित मीटिंग हाल, भिटुकरी में गोशाला, आईपीडीएस, जल निगम, एयरपोर्ट पर एरो ब्रिज, जेल की दीवार, फायर स्टेशन, कई आवासीय योजना, जिले के विभिन्न स्थलों पर बने लगभग 506 लाख के गोआश्रय स्थल आदि सहित 450 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 230 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

यह भी पढ़ें: LOC पर कांपा पाकिस्तान: सेना ने घुस कर मारा खूंखारों को, ताबड़तोड़ चली गोलियां

मोदी-चीन का आमना-सामना: विवाद के बीच पहली बार ऐसा, होगी बड़ी बैठक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News