मोदी के रोड-शो पर होगी 'अभेद्य' सुरक्षा, एसपीजी ने संभाला मोर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र के रोड शो और नामांकन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. एक और जहां बीजेपी इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने में जुटी है तो दूसरी ओर मोदी का दो दिनों का कार्यक्रम पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बन गया है।

Update:2019-04-23 20:30 IST

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो और नामांकन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. एक और जहां बीजेपी इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने में जुटी है तो दूसरी ओर मोदी का दो दिनों का कार्यक्रम पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बन गया है। मोदी दो दिनों तक बनारस की सड़कों पर रहेंगे लिहाजा उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस-प्रशासन की सांसें अटकी हुई हैं। इस बीच एसएसपी आंनद कुलकर्णी ने अपने मातहतों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की और तैयारियों की समीक्षा की। मोदी की सुरक्षा के लिए दूसरे जिलों से भी फोर्स बुलाई गई है।

यह भी पढ़ें...4जी डाउनलोड स्पीड में टाॅप पर मुकेश अंबानी की जियो

तीन चरणों में मोदी का सुरक्षा घेरा

इस बीच मोदी के आगमन को देखते हुए एसपीजी ने शहर में डेरा डाल दिया है। एसपीजी के जवानों ने रोड-शो के रास्तों का निरीक्षण किया। सुरक्षा के मद्देनजर खास प्वांइट तैयार किए गए। सूत्रों के मुताबिक रोड शो के दौरान तीन चरणों में मोदी की सुरक्षा घेरा रहेगा। एसपीजी के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स के साथ ही पुलिस बल के जवान तैनात रहेंगे। स्पेशल कमांडों सड़क किनारे घरों की छतों पर भी मुस्तैद रहेंगे।

यह भी पढ़ें...आतंकी संगठन जैश ने मुख्यमंत्री योगी और संघ प्रमुख को खत्म करने की दी धमकी

एसपीजी ने डीरेका को खंगाला

इसके पहले एसपीजी के जवान डीरेका परिसर पहुंचकर गेस्ट हाउस, खेल मैदान आदि का स्थलीय निरीक्षण किया. डीरेका परिसर में सफाई कर्मचारियों द्वारा साफ सफाई का काम तेजी से किया जा रहा है। एसपीजी की टीम एसपी ट्रेफिक श्रवण कुमार सिंह व अन्य अधिकारियों के साथ डीरेका केंद्रीय खेल मैदान पर पहुंची। निरीक्षण करने के बाद गेस्ट हाउस जाकर वहां पर सभी कमरों की जानकारी के साथ रुकने वालों के विवरण लेने के बाद गेस्ट हाउस के कमरें का बारीकी से निरीक्षण किया। पीएम मोदी के आगमन के मद्देनजर इस बार सेफ हाउस डीरेका खेल मैदान में न बना कर मैदान से सटे पैवेलियन की बिल्डिंग के प्रथम तल पर स्थित चेंज रूम में बनाया जा रहा है।

Tags:    

Similar News