Raebareli News: बेशकीमती जमीन को भूमाफिया से कराया मुक्त, प्रशासन ने गिराया अवैध कब्जा

Raebareli News: चुनावी माहौल में अधिकारियों की व्यस्तता का फायदा उठाकर भूमाफियाओं ने पहले तो नजूल की बेशकीमती जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया। मामले की शिकायत मिलने के बाद प्रशासन जागा और जमीन पर चल रहे काम का रुकवा दिया। जिला प्रशासन ने अवैध निर्माण को गिरा दिया है।

Update:2023-04-28 00:08 IST
रायबरेली में प्रशासन ने जमीन को भूमाफिया से कराया मुक्त: Photo- Newstrack

Raebareli News: चुनावी माहौल में अधिकारियों की व्यस्तता का फायदा उठाकर भूमाफियाओं ने पहले तो नजूल की बेशकीमती जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया। इसके बाद आज दीवार उठाने का प्रयास कर रहे थे। इस मामले की शिकायत मिलने के बाद प्रशासन जागा और जमीन पर चल रहे काम का रुकवा दिया। जिला प्रशासन ने अवैध निर्माण को गिरा दिया है। उक्त जमीन पर महिला कुदसिया जाफरी ने अपना दावा किया था, जिसका वाद न्यायालय में चल रहा है।

पहले भी किया गया था कब्जे का प्रयास

सदर कोतवाली क्षेत्र के क़िलाबाज़ार शेखवाड़ा, ज़ेरे खंदक के पास लगभग 18 बिस्वा जमीन है। इस जमीन पर नेशनल इंटर कॉलेज के प्रबंधक मुस्तफा अजहर लकी अपना दावा पेश करते आए हैं। जबकि इस जमीन का वाद राज्य सरकार बनाम कुदसिया जाफरी दीवानी न्यायालय में चल रहा है। लेकिन दबंग भूमाफियाओं ने इसपर कब्जा कर लिया। पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि इससे पहले 17 अप्रैल को मुज्तबा अज़हर नक़वी उर्फ जॉन के नेतृत्व आये 30-35 लोगों ने आकर दबंगई से जमीन पर कब्ज़ा कर लिया।

पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि जब उसने विरोध किया तो उसे धक्का दे दिया और जान से मारने की धमकी दी गई। उसने बताया कि पुलिस को फोन किया गया तो वो मदद के लिए नहीं आई। आज फिर यह लोग जमीन पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे थे। तभी इसकी शिकायत डीएम माला श्रीवास्तव से हुई। तत्काल उन्होंने सभी अधिकारियों को भेज कर जानकारी ली और अधिकारियों ने वहां पहुंचकर काम रुकवा दिया।

सदर तहसीलदार ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है। जांच की जा रही है और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार बृजेश कुमार की टीम ने अवैध निर्माण को गिरा दिया गया। उनके साथ आधा दर्जन राजस्व कर्मी मौजूद रहे। इस मामले में उचित कार्रवाई के लिए जांच भी शुरू कर दी गई है।

Tags:    

Similar News