UP में ताबड़तोड़ एनकाउंटर: हत्या का आरोपी हुआ गिरफ्तार, हजारों का था इनाम

जनपद शामली पुलिस को एक महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगी है शामली पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान हत्या के मामले में 1 वर्ष से फरार चल रहे टॉप 10 अपराधी व 25000 के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है।

Update: 2020-08-27 14:10 GMT
UP में ताबड़तोड़ एनकाउंटर: हत्या का आरोपी हुआ गिरफ्तार, हजारों का था इनाम

शामली: जनपद शामली पुलिस को एक महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगी है शामली पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान हत्या के मामले में 1 वर्ष से फरार चल रहे टॉप 10 अपराधी व 25000 के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से पुलिस ने एक अवैध तमंचा, चार जिंदा व खोखा कारतूस और घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी मौके से बरामद की है। मुठभेड़ में पकड़े गए टॉप 10 बदमाश पर लूट, डकैती, हत्या समेत कई संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें:विकास खंड अधिकारी की बैठक, कहा- विकास कार्यों में लापरवाही पर होगी कार्रवाई

मामला जनपद शामली के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के मुंडेट नहर पुल का है

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के मुंडेट नहर पुल का है जहां पर आदर्श मंडी पुलिस चेकिंग कर रही थी। चेकिंग के दौरान बाइक सवार दो बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने भी आत्म रक्षार्थ मैं जवाबी फायरिंग की जिसमें एक शातिर बदमाश मिथुन बावरिया ग्राम अलाउद्दीनपुर थाना झिंझाना गोली लगने से घायल हो गया। बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ मैं एक सिपाही कर्मजीत भी बदमाशों की गोली लगने से घायल हो गया। घायलों को उपचार के लिए शामली के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ के दौरान घायल बदमाश का एक साथ ही अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया जिसकी तलाशी हेतु कॉम्बिन की जा रही है।

पुलिस ने बरामद की ये अवैध चीज़ें

गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से पुलिस ने एक अवैध तमंचा 315 बोर मय चार जिंदा कारतूस व मौके से चार खोखा कारतूस एवं घटना में प्रयुक्त स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद की है। पकड़ा गया बदमाश थाना झिंझाना का टॉप-10 बदमाश है व प्रचलित हिस्ट्रीशीटर है जो झिंझाना थाने से हत्या के मामले में 1 वर्ष से फरार चल रहा था जिसकी गिरफ्तारी के लिए शामली पुलिस ने उस पर ₹25000 का इनाम भी घोषित किया था। मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाश लूट डकैती हत्या जैसी कई संगीन धाराओं में पहले भी जेल जा चुका है।

बदमाशों ने पिछले 1 साल से दिल्ली में गलत नाम पते से रह रहे थे

पकड़े गए बदमाशों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह पिछले 1 साल से दिल्ली में गलत नाम पते से रह रहा था तथा दिल्ली में भी उसके द्वारा कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया है। दिल्ली में लूट व चोरी की घटना मैं यह बदमाश गलत नाम पते से काफी समय तक रोहिणी जेल में बंद रहा है और अब वह जमानत पर बाहर आने के बाद दोबारा से किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में था।

एसपी शामली विनीत जयसवाल ने बताया

वही पूरे मामले पर एसपी शामली विनीत जयसवाल ने बताया कि जनपद शामली के थाना आदर्श मंडी पुलिस की आज सुबह बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में 25000 का इनामी बदमाश मिथुन बावरिया जवाबी कार्यवाही में पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है इसके कब्जे से चोरी की एक मोटरसाइकिल एक अवैध तमंचा जिंदा कारतूस तथा खोखे बरामद हुए हैं। यह अभियुक्तों हत्या के एक मामले में 1 वर्ष से फरार चल रहा था जिसकी गिरफ्तारी हेतु इस पर ₹25000 का इनाम घोषित गया था।

ये भी पढ़ें:NEET-JEE परीक्षा के खिलाफ आप का प्रदर्शन, DCP को सौंपा ज्ञापन

अभियुक्त पर कई राज्यों में लूट डकैती तथा हत्या जैसे कई संगीन मामले दर्ज हैं

इस अभियुक्त पर कई राज्यों में लूट डकैती तथा हत्या जैसे कई संगीन मामले दर्ज हैं। इससे पूछताछ में यह बात भी सामने आई है कि है पिछले 1 वर्ष से दिल्ली में फर्जी नाम पते से रह रहा था तथा दिल्ली में भी इसके द्वारा लूट व चोरी की कई घटनाओं को कार्य किया गया जिस के संबंध में यह रोहिणी जेल में निरुद्ध था और हाल ही में बेल पर बाहर आया था और कौन है किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में शामली आया हुआ था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News