कानपुर पुलिस का कारनामाः जुआ खेल रहे युवक का एनकाउंटर, दारोगा ने मारी गोली

कानपुर के घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के भदरस गांव में शुक्रवार की रात में जुआ खेलने को लेकर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गईं।

Update: 2020-10-31 07:09 GMT
कानपुर पुलिस का कारनामाः जुआ खेल रहे युवक का एनकाउंटर, दारोगा ने मारी गोली (Photo by social media)

लखनऊ: प्रदेश की निरंकुश पुलिस का एक और कारनामा सामने आया है। कानपुर देहात के घाटमपुर क्षेत्र में जुआं खेल रहे कुछ युवकों के बीच जब विवाद हो गया तो मौके पर पहुंचे दरोगा ने पप्पू बाजपेयी नाम के एक युवक को गोली मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

ये भी पढ़ें:भयानक हादसे से कांपा UP: खाई में गिरी कार, कई लोगों की मौत, लाशों के उड़े चीथड़े

युवक का शव आज सुबह पाया गया

कानपुर के घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के भदरस गांव में शुक्रवार की रात में जुआ खेलने को लेकर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गईं। युवक का शव आज सुबह पाया गया। युवक के घर पर कोहराम मच गया है। इसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस हत्या के कारणों की जांच कर रही है।

police-encounter (Photo by social media)

मृतक युवक पप्पू बाजपेई (45) कुछ लोगों के साथ जुआ खेल रहा था

जानकारी के मुताबिक मृतक युवक पप्पू बाजपेई (45) कुछ लोगों के साथ जुआ खेल रहा था। इसी दौरान पप्पू बाजपेई का उन लोगों के साथ विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि अज्ञात लोगों ने पप्पू के सीने और गर्दन पर गोली मार दी। पप्पू की मौत पर मौके पर ही हो गई जबकि गांव वालों का कहना है कि विवाद के दौरान मौके पर पहुंचे दरोगा ने पप्पू को गोली मारी है। इस घटना के बाद पूरे गांव में हाहाकार मच गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभालने का पूरा प्रयास किया। अब पुलिस पप्पू बाजपेयी को अपराधी बताकर पूरे मामले से पल्ला झाडने का प्रयास कर रही है। इस घटना को लेकर पूरे गांव में रोष है।

ये भी पढ़ें:भैंस और बछड़े के मुंडन में औरतों ने गाए गीत, 500 लोगों ने भरपेट किया भोजन

मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । इंस्पेक्टर राजीव सिंह ने बताया कि पप्पू अपराधी किस्म का था। हत्या के अन्य कारणों क पड़ताल की जा रही है।

समाजवादी पार्टी ने लगाया पुलिस पर हत्या का आरोप

घाटमपुर में जुआ खेलने गए युवक की गोली मारकर हत्या की जानकारी होने के बाद मौके पर समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मुनींद्र शुक्ला के साथ घाटमपुर में हो रहे उपचुनाव के प्रभारी मैनपुरी के विधायक मौके पर पहुंचे। इस दौरान घाटमपुर में हो रहे उपचुनाव के प्रभारी मैनपुरी के विधायक ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि की घटना को अंजाम पुलिस ने दिया है और युवक की मौत भी पुलिस की बुलेट से ही हुई है हमारी मांग है युवक का पोस्टमार्टम तीन डाक्टरों के पैनल की निगरानी में कराया जाए।जो भी दोषी हो उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।आपको बता दूं कि ग्रामीणों का मानना है युवक की हत्या पुलिस ने करी है।

kanpur-matter (Photo by social media)

उन्होंने कहा कि पुलिस जुआरियों को पकड़ने नहीं बल्कि जुआ लूटने गई थी। जिसके चलते पुलिस ने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया है।तो वहीं पूर्व विधायक मुनींद्र शक्ला ने कहा कि पुलिस नेे युवक को गोली मारी है इस की जानकारी ग्रामीणों को उस दूसरे व्यक्तिि ने दीी है जिसेे पुलिस ने घटनास्थल से गिरफ्तार किया था और सुबह जब घर पहुंचा तो उसने सारीी जानकारी गांव वालोंंं को दी है।

क्या बोले थाना प्रभारी -

थाना प्रभारी घाटमपुर ने बताया कि प्रथम दृष्टि जुए के विवाद में हत्या किए जाने की बात सामने आ रही है अभी मामले की जांच की जा रही हैं जल्द ही हत्यारे गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

परिवार की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज

घाटमपुर कांड में पुलिस ने परिवार की तहरीर पर गांव के चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। वहीं जांच के पश्चात पुलिस ने उप निरीक्षक को गिरफ्तार किया है जबकि सिपाही दीपांशु सस्पेंड कर दिया गया है।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि मृतक के पिता की तहरीर के आधार पर गांव के चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है जबकि जांच में यह बात भी सामने आई है कि उप निरीक्षक प्रेमवीर सिंह ने मौके पर एक फायर किया है जिसके आधार पर प्रेमवीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है जबकि साथी सिपाही दीपांशु को लाइन भेज दिया है। उन्होंने बताया कि अभी नामजद दो अभियुक्त फ़रार है जिनकी तलाश की जा रही है ।वही पुलिस ने कार्यवाही करते हुए उप निरीक्षक की पिस्टल को जाच के लिए लैब भेज दिया है।

अवनीश कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News