लूट की योजना बनाते हुए सात शातिर लुटेरे गिरफ्तार

एटा 25 जनवरी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि थाना कोतवाली देहात पुलिस तथा स्वाट टीम द्वारा सक्रिय गैंग के सात शातिर अपराधियों को घटना...

Update: 2020-01-25 16:32 GMT

एटा । एटा 25 जनवरी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि थाना कोतवाली देहात पुलिस तथा स्वाट टीम द्वारा सक्रिय गैंग के सात शातिर अपराधियों को घटना में प्रयुक्त एक कार व बाइक तथा भारी मात्रा में अवैध असलहा कारतूस सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गयी है।

ये भी पढ़ें- बजट से पहले लगा तगड़ा झटका, सरकार के लिए आई ये बुरी रिपोर्ट

घटनाक्रमानुसार दिनांक 24 जनवरी को थाना कोतवाली देहात व स्वाट टीम द्वारा चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर थाना कोतवाली देहात क्षेत्र में नगला रसूल की ओर जाने वाली सड़क के पास से लूट की योजना बनाते हुए सात शातिर लुटेरों को करीब एक बजे गिरफ्तार किया है, वहीं तीन लुटेरे अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

गिरफ्तार अभियुक्तों की तलाशी ली गई

गिरफ्तार अभियुक्तों की जामातलाशी व मौके से 20000 रुपये, एक मोटर साइकिल, एक इन्सेन्ट कार, 24 अंग्रेजी शराब की बोतल,10 अद्धी, 13 क्वार्टर, 240 देशी शराब के पौव्वे व गैस सिलेंडर कटर रॉड व अन्य नकबजनी का सामान तथा 5 तमंचे 14 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किये गये हैं। पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि उनका एक सक्रिय गिरोह है,।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

जिसके सदस्यों द्वारा जगह-जगह चोरी, लूट और नकबजनी जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। उन्होंने एटा व आसपास के कई थाना क्षेत्रों में सामूहिक चोरी, लूट और नकबजनी की घटनाओं को अंजाम दिया है।

ये भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस से पहले मोदी सरकार का बड़ा तोहफा: जम्मू कश्मीर को मिला ये…

जिसमें थाना मलावन आसपुर चैराहे पर शराब की दुकान में नकब लगाकर शराब एवं पैसों की चोरी, तथा थाना कोतवाली नगर पर पंजीकृत मुअसं- 1524/19 दिनांक 21-12-2019 से सम्बन्धित शांतिनगर से बैटरी व कार के पहियों की चोरी, मुअसं-1517/19 दिनांक 03-12-2019 से सम्बन्धित रेलवे रोड हनुमानगढ़ी के सामने से चोरी, मुअसं- 1508/19 धारा 380 भादवि दिनांक 18-12-2019 से सम्बन्धित कचहरी गेट के सामने परचून की दुकान से चोरी, मुअसं- 1395/19 धारा 380 भादवि दिनांक 6-11-2019 को बनी-ठनी की दुकान से चोरी की घटनाओं सहित कोतवाली नगर क्षेत्र में चोरी जैसी अन्य दर्जनों घटनाओं को अंजाम दिया है।

 

गिरफ्तार सौरभ पुत्र सन्तोष निवासी निधौली खुर्द, थाना रिजौर एटा, नफीस पुत्र इसरार निवासी उपरोक्त अनुज पुत्र अभिलाख निवासी नगला धनी थाना कोतवाली देहात एटा के विरुद्ध थाना कोतवाली देहात पर अभियोग पंजीकृत थानास्तर से आवश्यक कार्यवाही की जा रही है तथा फरार रुमाल सिंह पुत्र नामालूम निवासी निधौली खुर्द थाना रिजौर एटा, प्रदीप पुत्र उदयवीर निवासी रतिभानपुर थाना सिकन्दराराऊ,हाथरस, सतेंद्र पुत्र रहीशपाल निवासी शीतलपुर थाना कोतवाली नगर एटा की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

 

रेलकर्मी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

ड्यूटी पर गए रेलकर्मी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत परिजनों ने हत्या की आशंका की व्यक्त। एटा 25 जनवरी जनपद के थाना सकरौली क्षेत्र के निवासी एक रेलकर्मी का शव शनिवार सुबह उसके गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर संदिग्ध हालत में पड़ा मिला है परिजनों का अंदेशा है।

 

उसकी लूट के बाद हत्या की गई है सकरौली थाना क्षेत्र के करधनी नामक गांव का रहने वाला 30 वर्षीय भीमा पुत्र सत्य पाल सिंह जलेसर रोड रेल लाइन पर जलेसर फाटक संख्या 22 पर गेटमैन था के पद पर तैनात था। इसकी सुबह 5 बजे से शाम 4 बजे तक ड्यूटी थी।

 

परिजनों के अनुसार शनिवार सुबह वह ड्यूटी करने घर से तड़के ही निकला था किंतु ड्यूटी पर नहीं पहुंचा ड्यूटी पर न पहुंचने पर जब साथी गेट ने उसकी तलाश में उसके घर फोन किए तथा परिजनों ने खोजबीन की तो उसका शव गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर एक आलू के खेत में मिला।

ये भी पढ़ें-हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस का तोहफा, DA 5 फीसदी बढ़ा

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पुलिस द्वारा मृत्यु के कारणों की जांच के लिए भीमा का अंत्य परीक्षण कराया जा रहा है जबकि परिजनों को आशंका है कि भीमा की लूट का विरोध करते समय अज्ञात द्वारा हत्या की गई है।

भाजपा विधायक ने की चिकित्सक से अभद्रता

जिला चिकित्सालय के पोस्ट मार्टम ग्रह पर शनिवार को उस समय सनसनी फैल गई जब भाजपा के पटियाली विधायक ने पोस्ट मार्टम करने वाले चिकित्सक से एक मामूली बात को लेकर जमकर हंगामा व अभद्रता की। डॉक्टर ने इसकी ​शिकायत मुख्य चिकित्सा अधिकारी से की है। अलीगंज सीएचसी पर तैनात चिकित्सक डॉ. राहुल चतुर्वेदी ने बताया कि शनिवार को उनकी एटा के पोस्टमार्टम हाउस में पोस्टमार्टम के लिए ड्यूटी लगी थी।

डॉक्टर का आरोप है किजव वह पोस्टमार्टम हाउस के बाहर अपनी कार खड़ी करके अंदर जाने लगे। इसी बीच पटियाली के भाजपा विधायक ममतेश शाक्य ने उनसे अभद्रता की। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो भाजपाई अपने समर्थकों के साथ पोस्टमार्टम हाउस में हंगामा करने लगे।

इसके बाद डॉक्टर ने विधायक पर अभद्रता का आरोप लगाने की शिकायत सीएमओ से की है। विधायक ममतेश शाक्य वर्तमान में भाजपा के पटियाली से चुने गये विधायक हैं। जबकि इससे पूर्व वह दो बार अमापुर से बसपा से विधायक रहे चुके हैं।

Tags:    

Similar News