Aligarh News: चोरी की बाइक के सवार से स्टूडेंट ने मांगी लिफ्ट, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

Aligarh News: बाइक चोरी के एक वीडियो के आधार पर चोरी करने वाले युवक और बाइक पर लिफ्ट मांगने वाले कक्षा 10 के छात्र को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चिन्हित करते हुए गिरफ्तार कर लिया।

Update: 2023-04-04 21:20 GMT
अलीगढ़ में चोरी की बाइक से जाता हुआ युवक- (Photo- Newstrack)

Aligarh News: अलीगढ़ पुलिस की आंखों पर पर्दा पड़ा होने जैसा एक मामला पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है। जहां एक युवक को बाइक चोर की बाइक पर लिफ्ट मांगना महंगा पड़ गया। कोतवाली खैर पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही बाइक चोरी के एक वीडियो के आधार पर चोरी करने वाले युवक और बाइक पर लिफ्ट मांगने वाले कक्षा 10 के छात्र को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चिन्हित करते हुए गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद पुलिस ने चोरी के लाइव सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे बाइक चोर के साथ बड़ा खेल करते हुए उसको थाने से छोड़ दिया और नोएडा जाने के लिए चोर की बाइक पर लिफ्ट मांगने वाले निर्दोष छात्र पर बाइक चोरी करने का इल्जाम लगाते हुए मुकदमा दर्ज कर दिया।

पुलिस पर उठ रहे सवाल

कोतवाली खैर पुलिस द्वारा बाइक चोर को थाने से छोड़े जाने के बाद छात्र पर मुकदमा दर्ज करने को लेकर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि थाने से छोड़ा गया बाइक चोर सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर बाइक चोरी करते हुए दिखा, और बाइक चुराकर मौके से फरार होता जैसा दिख रहा है। इसी दौरान अपने घर से नोएडा जाने के लिए रास्ते में खड़े कक्षा 10 के छात्र ने बाइक चोर से उसकी बाइक पर लिफ्ट मांग ली। लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने बाइक चोर को जेल भेजने के बजाय लिफ्ट मांगने वाले छात्र पर ही कार्रवाई कर दी।

ये कहना है छात्र के भाई का

बाइक चोरी के इल्जाम में दसवीं के छात्र पर कार्रवाई के बाद थाना खैर क्षेत्र के गांव नगला निवासी राहुल कुमार पुत्र पप्पू सिंह के द्वारा क्षेत्राधिकारी खैर को शिकायती पत्र दिया गया है। जिसमें आरोप लगाया है कि 29 मार्च 2023 को जब कक्षा 10 में पढ़ने वाला उसका छोटा भाई अनिल कुमार अपने घर से नोएडा जाने के लिए रास्ते में खड़ा हुआ था। उसी दौरान गांव का ही युवक चोरी की बाइक लेकर जा रहा था। तभी उसके छोटे भाई ने उसकी बाइक पर लिफ्ट मांग ली। इस दौरान थाना टप्पल पुलिस बैरियर लगाकर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी टप्पल पुलिस ने चेकिंग के दौरान दोनों को पकड़ लिया। परिवार के लोगों ने मामले में जांच कराकर न्याय की गुहार लगाई है।

Tags:    

Similar News