ऐक्शन में पुलिस: मास्क ना पहनने वालों के लिए निकाला ये अनोखा तरीका

पीली टीशर्ट वाले भाईसाहब मास्क क्यों नहीं लगाये है, फल वाले क्या तुम्हे अपने परिवार की कोई चिंता नहीं है, यूपी की राजधानी लखनऊ तमाम चैराहों, बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर अब ऐसे ही जुमले या नसीहते सुनने को मिलेंगी वह भी लाउडस्पीकर पर।

Update: 2020-07-31 06:19 GMT

लखनऊ: पीली टीशर्ट वाले भाईसाहब मास्क क्यों नहीं लगाये है, फल वाले क्या तुम्हे अपने परिवार की कोई चिंता नहीं है, यूपी की राजधानी लखनऊ तमाम चैराहों, बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर अब ऐसे ही जुमले या नसीहते सुनने को मिलेंगी वह भी लाउडस्पीकर पर। सरकार की तमाम चेतावनियों और जुर्माना लागू करने के बाद भी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न लगाने वालों को मास्क लगाने की आदत डलवाने के लिए यूपी की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने नया तरीका निकाला है।

ये भी पढ़ें:राम मंदिर भूमि पूजन: PM मोदी से पहले CM योगी जाएंगे अयोध्या, करेंगे ये काम

राजधानी के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने निर्देश दिए

राजधानी के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को खुद व लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने व कराने के निर्देश दिए हैं। इन निर्देशों के तहत राजधानी पुलिस ऐसे लोगों को पुलिस थाने, चैराहों व सार्वजनिक स्थल पर लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से आगाह करेगी। फिर भी न सुधरने पर विधिक कार्रवाई करेगी। इसके लिए राजधानी पुलिस जल्द ही शहर के 100 प्रमुख स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम भी लगवाने जा रही है। इसके साथ ही थानों की जीप और पॉलीगन मोबाइल गश्त टीम के माध्यम से राजधानी पुलिस ने जागरूकता अभियान भी शुरू किया है। इनके माध्यम से लोगों को मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करने और खुद की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए टिप्स भी दिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:राहुल से बोले मुहम्मद यूनुस- नया सिस्टम बनाने का मौका, गांवों में ही मिले रोजगार

बता दे कि राजधानी की पुलिस द्वारा पिछले तीन माह में करीब 20 हजार लोगों से कोरोना गाइड लाइन का पालन न करने पर करीब दो लाख रुपये जुर्माना वसूला गया और 18 हजार लोगों को सही से मास्क का इस्तेमाल न करने पर चेतावनी देकर छोड़ा गया। वहीं कोरोना नियमों का पूरी तरह से उल्लंघन करने वाले 1050 मामले दर्ज कर करीब तीन हजार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News