Pratapgarh News: डीएम नितिन बंसल ने प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों की समीक्षा की, दिए निर्देश

Pratapgarh News: जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल ने देर सायंकाल विकास भवन के सभागार में शासन की विकास प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों एवं 50 लाख रूपये से अधिक की लागत के कार्यो की समीक्षा करते हुये निर्देश दिया।

Update: 2023-02-07 14:44 GMT

जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल समीक्षा बैठक करते हुए

Pratapgarh News: जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल ने देर सायंकाल विकास भवन के सभागार में शासन की विकास प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों एवं 50 लाख रूपये से अधिक की लागत के कार्यो की समीक्षा करते हुये निर्देश दिया। सभी विभाग अपने कार्यो में आपसी सामंजस्य बनाकर तेजी लाये। जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि टीम भावना से काम करते हुये कार्यक्रमों को आगे बढ़ाये।

जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि जनपद में शासन द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यक्रमों का क्रियान्वयन पूर्ण गुणवत्ता व समयसीमा के अन्तर्गत सुनिश्चित किया जाये। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों, कार्यदायी संस्थाओं द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यो का स्वयं भी समय-समय पर अनुश्रवण कराना सुनिश्चित करें। विकास कार्यो को नियत समय सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराया जाये। जिलाधिकारी ने बैठक में सीएनडीएस के परियोजना प्रबन्धक के अनुपस्थित पाये जाने पर स्पष्टीकरण का निर्देश दिया।

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं मुख्यमंत्री आवास योजना की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक डीआरडीए को निर्देशित किया कि अपूर्ण आवासों को जल्द से जल्द पूर्ण करायें। प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्र को अपात्र करने एवं अपात्र को पात्र करने के प्रकरण पर जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक को निर्देशित किया कि आवास से सम्बन्धित जांच के दृष्टिगत अनियमितता करने वाले अधिकारियों को विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाये।

सामुदायिक शौचालय की समीक्षा के दौरान डीपीआरओ ने बताया कि 1061 सामुदायिक शौचायल समूहों को हैण्डओवर कर दिये गये है एवं अवशेष पर कार्य चल रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि सामुदायिक शौचालय के अवशेष कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करायें। जिन सामुदायिक शौचालयों का कार्य पूर्ण हो गया है उसे जल्द से जल्द हैण्डओवर कर दिये जाये। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की समीक्षा में जिलाधिकारी ने डीसी एनआरएलएम को निर्देशित किया कि समूहों को रोजगार से जोड़ा जाये।

Tags:    

Similar News