Pratapgarh news: बुजुर्ग मां को गोद में उठाकर वार्डों का चक्कर लगाता रहा बेटा, नहीं मिला स्ट्रेचर

Pratapgarh news: स्ट्रेचर के लिए भटक रहा बेटा अपनी बुजुर्ग मां को गोद में लेकर मेडिकल कॉलेज के वार्ड का चक्कर लगाता रहा, लेकिन मेडिकल कॉलेज प्रशासन इन सबसे अनजान बना रहा।

Update: 2023-02-21 16:50 GMT

Pratapgarh news (Pic: Newstrack)

DPratapgarh news: जिले के स्वास्थ्य महकमे की लचर व्यवस्था एक बार फिर से सामने आई है, स्ट्रेचर के लिए भटक रहा बेटा अपनी बुजुर्ग मां को गोद में लेकर मेडिकल कॉलेज के वार्डों का चक्कर लगाता रहा, लेकिन मेडिकल कॉलेज प्रशासन इन सबसे अनजान बना रहा। मामले का वीडियो सामने आने के बाद अब सीएमएस जांच कराने की बात कर रहे हैं।

बुजुर्ग मां को कंधे पर बैठाकर घुमता रहा युवक 

प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज से व्यवस्था को शर्मसार कर देने वाला यह मामला सामने आया है। मेडिकल कॉलेज की ओपीडी से वार्डों की तरफ जाने वाला गलियारा है। जहां एक अधेड़ उम्र का बेटा अपनी बुजुर्ग मां को कंधे पर बैठाकर जिला मेडिकल कॉलेज के गलियारे में लेकर जा रहा है, आरोप है कि उसे स्ट्रेचर नहीं मिला है। खास बात यह है कि प्रतापगढ़ के सीएमएस का यह दावा है कि उनके पास पर्याप्त मात्रा में व्हील चेयर और स्ट्रेचर मौजूद हैं, लेकिन जो वीडियो सामने आया है उसके बाद स्वास्थ्य महकमे की पोल खुद ब खुद खुलकर सामने आ गई है।

बड़ा सवाल है कि आखिर जो स्ट्रेचर मेडिकल कॉलेज के पास हैं, वह कहां है और वार्ड ब्वॉय क्या कर रहे हैं, जिनकी जिम्मेदारी मरीजों को स्ट्रेचर या व्हीलचेयर से ओपीडी तक वार्डों में शिफ्ट करने की है। अगर स्ट्रेचर हैं तो उस बेटे को क्यूं नहीं दिखाई दिया और उसे अपनी बुजुर्ग मां को ऐसे लेकर भटकना पड़ा।

इस बात से मेडिकल कॉलेज के लोग भले ही पल्ला झाड़ रहे हों, लेकिन जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सीएमएस डॉ. सुरेश सिंह ने मामले में जांच कर कार्रवाई की बात की है। दूसरी तरफ शहर में जिसे भी इस मामले के जानकारी हो रही है, वो सरकारी दावों से बिल्कुल विपरीत की इस तस्वीर पर गहरी नाराजगी व्यक्त कर रहा है। लोगों का कहना था कि सरकार को जमीनी स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाएं सुधारने के प्रयास करने चाहिए।

Tags:    

Similar News