Dengue in UP: प्रयागराज में प्लेटलेट्स के नाम पर चढ़ाया मौसमी का जूस, डेंगू मरीज की हुई मौत

Prayagraj News Today: प्रयागराज के झलवा स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल में डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स की जगह पर मौसमी का जूस चढ़ाया गया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई है।

Report :  Syed Raza
Update: 2022-10-20 15:18 GMT

डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स के नाम पर मौसमी का जूस

Prayagraj News: संगम नगरी प्रयागराज में डेंगू के मरीज (Dengue Case In Prayagraj) बढ़ने के बाद प्लेटलेट्स की कालाबाजारी का दौर भी शुरू हो गया है। डेंगू मरीजों को प्लेटलेट्स के नाम पर मौसमी के जूस दिए जा रहे हैं। मामला प्रयागराज के झलवा स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल का है, जहां पर 3 दिनों पहले भर्ती मरीज को प्लेटलेट्स की जगह पर मौसमी का जूस चढ़ाया गया, जिसके बाद डेंगू मरीज की तबीयत खराब होने के बाद दूसरी जगह पर रेफर किया गया। जहां पर जांच पड़ताल में खुलासा हुआ कि मरीज को प्लेटलेट्स की जगह पर मौसमी का जूस चढ़ाया जा रहा था।

स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कंप

इसी दरमियान डेंगू मरीज की मौत भी हो गई। मामले का खुलासा होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। सीएमओ के नेतृत्व में एक जांच टीम भी गठित कर दी गई है। जांच टीम ने हॉस्पिटल का दौरा किया है, मामले मृतक के परिजन और हॉस्पिटल प्रबंधन का बयान भी दर्ज किया गया है।

डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने भी इस मामले पर संज्ञान लेते हुए ट्वीट किया 

मामले की जांच रिपोर्ट तलब की गई है: सीएमओ

सीएमओ डॉक्टर नानक शरण का कहना है कि मामले की जांच रिपोर्ट तलब की गई है। जल्द ही अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएमओ डॉक्टर नानक शरण ने बताया कि मामले में किस स्तर की लापरवाही हुई है यह फिलहाल जांच पड़ताल के बाद ही साफ हो सकेगा। लेकिन मौसमी का जूस प्लेटलेट की जगह पर चढ़ाया जाना बेहद चिंताजनक है। ऐसे में फौरी तौर पर जो लापरवाही अस्पताल प्रबंधन की तरफ से बरती गई है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जो गिरोह प्लेटलेट्स के नाम पर धन उगाही कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस टीम लगी हुई है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एक सप्ताह ग्लोबल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था प्रदीप पांडेय

बता दें कि बमरौली निवासी प्रदीप पांडेय को डेंगू होने के बाद करीब एक सप्ताह पहले झलवा के ग्लोबल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। यहां पर प्रदीप पांडेय का प्लेटलेट्स कम होने पर अस्पताल प्रबंधन ने परिजनों से प्लेटलेट्स मंगवाया। स्वरूप रानी अस्पताल का लेबल लगा हुआ मौसमी जूस का पैकेट जिसे अस्पताल प्रबंधन ने प्लेटलेट्स समझकर मरीज को चढ़ा दिया। जिसके चलते मरीज प्रदीप पांडेय की तबीयत ज्यादा खराब हो गई।

अस्पताल प्रबंधन ने प्रदीप पांडेय को किया दूसरे हॉस्पिटल रेफर

अस्पताल प्रबंधन ने प्रदीप पांडेय को दूसरे हॉस्पिटल रेफर कर दिया। जहां पर पता चला कि प्लेटलेट्स की जगह पर मरीज को मौसमी का जूस चढ़ाया गया था। इसी दौरान मरीज की मौत हो जाती है। परिजनों ने मामले में अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही मानते हुए कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल मामले का खुलासा होने के बाद स्वास्थ्य महकमे की तरफ से भी जांच टीम गठित कर दी गई है। जांच टीम से सीएमओ ने तत्काल रिपोर्ट तलब की है। सीएमओ का कहना है कि मामले अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ घोर लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News