CM Yogi in Prayagraj: 6 अक्टूबर को होगा महाकुंभ लोगो का अनावरण, 6 घंटे प्रयागराज में रहेंगे योगी

CM Yogi in Prayagraj: यहां मुख्यमंत्री महाकुंभ 2025 के लोगो का अनावरण करेंगे। महाकुंभ 2025 की वेबसाइट एवं मोबाइल ऐप का अनावरण करेंगे।

Report :  Syed Raza
Update:2024-10-04 20:36 IST

CM Yogi in Prayagraj ( Pic-  Social- Media)

CM Yogi in Prayagraj: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 6 अक्टूबर को प्रयागराज में लगभग 6 घंटे रहेंगे। यहां मुख्यमंत्री महाकुंभ 2025 के लोगो का अनावरण करेंगे। महाकुंभ 2025 की वेबसाइट एवं मोबाइल ऐप का अनावरण करेंगे। महाकुंभ 2025 की भूमि सुविधा के एप्लीकेशन का अनावरण करेंगे। मुख्यमंत्री हेलीपैड से क़िलाघाट वीआईपी जेटी से संगम नोज़ के लिए मोटर बोट के द्वारा जाएंगे और संगम नोज़ पर संगम दर्शन एवं निरीक्षण करेंगे। संगम नोज़ से किलाघाट तक मोटर बोट द्वारा और किलघाट से अक्षयवट तक जाएंगे। और अक्षयवट में,पातालपुरी और सरस्वती कूप के दर्शन एवं निरीक्षण करेंगे।

सीएम योगी अक्षयवट से लेटे हुए हनुमान मंदिर में दर्शन एवं कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। तत्पश्चात हनुमान मंदिर से परेड मैदान में बैठक स्थल के लिए प्रस्थान करेंगे। बैठक में आए संत समाज के लोगों का स्वागत एवं अभिनंदन करेंगे। महाकुंभ 2025 के प्रबंधन एवं व्यवस्थाओं के संबंध में लघु फिल्म के माध्यम से प्रस्तुतीकरण करेंगे। बैठक स्थल में संत समाज एवं अखाड़ा परिषदों के साथ संवाद करेंगे। सभी 13 अखाड़ों के एक-एक पदाधिकारी एवं प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे।

मुख्यमंत्री खाक चौक परंपरा के दो-दो पदाधिकारी एवं प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे। दंदिबाडा परंपरा के दो-दो प्रतिनिधियों एवं पदाधिकारी से संवाद करेंगे। आचार्यबाडा परंपरा के दो-दो पदाधिकारी एवं प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे। प्रयागराज के दो-दो प्रतिनिधियों के साथ संवाद करेंगे। तत्पश्चात मुख्यमंत्री का उद्बोधन होगा। इसके बाद परेड स्थल से आईसीसीसी सभागार के लिए प्रस्थान करेंगे।

मुख्यमंत्री आईसीसीसी सभागार में महाकुंभ 2025 के कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे। महाकुंभ 2025 के लोगो का अनावरण करेंगे। महाकुंभ 2025 की वेबसाइट एवं मोबाइल ऐप का अनावरण करेंगे। महाकुंभ 2025 की भूमि सुविधा के एप्लीकेशन का अनावरण करेंगे। तत्पश्चात महाकुंभ 2025 के कार्यों के अद्यावधिक प्रगति का प्रस्तुतीकरण अपर मुख्य सचिव / प्रमुख सचिव द्वारा किया जाएगा। महाकुंभ 2025 के अवसर पर पुलिस द्वारा यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था का प्रस्तुतीकरण किया जाएगा। महाकुंभ 2025 के लिए मंत्रियों एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा सुझाव लिया जाएगा। तत्पश्चात मुख्यमंत्री का संबोधन होगा।

इसके बाद सीएम योगी आईसीसीसी सभागार से भारद्वाज आश्रम के लिए प्रस्थान करेंगे, भारद्वाज आश्रम का स्थलीय निरीक्षण करेंगे, भारद्वाज आश्रम से आई०ई०आर० टी० सेतु के पास आगमन एवं स्थलीय निरीक्षण करेंगे, इसके बाद अलोपी बाग से नैनी लेप्रोसी रोड से नैनी रेलवे स्टेशन रोड पर प्रस्थान करेंगे। यहां वह लेप्रोसी चौराहे से नैनी रेलवे स्टेशन रोड का निरीक्षण करेंगे। नैनी रेलवे स्टेशन रोड से प्रयागराज छिवकी रेलवे स्टेशन के लिए प्रस्थान करेंगे। प्रयागराज छिवकी रेलवे स्टेशन रोड का स्थल निरीक्षण करेंगे। छिवकी रेलवे स्टेशन रोड से बेनी माधव अरैल घाट की तरफ प्रस्थान करेंगे। अरैल घाट स्थित बेनी माधव मंदिर एवं अरैल घाट के दर्शन एवं निरीक्षण करेंगे, तत्पश्चात बेनी माधव मंदिर से परेड ग्राउंड स्थित हेलीपैड पर प्रस्थान करेंगे। हेलीपैड से वापस हेलीकॉप्टर के द्वारा लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

Tags:    

Similar News