बधाई राष्ट्रपति कोविदः तीन वर्ष सफल कार्यकाल, बलिया के सैंड आर्टिस्ट का कमाल

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के तीन साल का कार्यकाल पूरा होने पर मशहूर सैंड आर्टिस्ट रुपेश सिंह ने उनको अनोखे अंदाज में बधाई दी है ।

Update: 2020-07-25 07:54 GMT

बलिया: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के तीन साल का कार्यकाल पूरा होने पर मशहूर सैंड आर्टिस्ट रुपेश सिंह ने उनको अनोखे अंदाज में बधाई दी है । उन्होंने विश्वास जताया है कि राष्ट्रपति कोविंद के नेतृत्व में भारत विश्व में महाशक्ति बनने की तरफ अग्रसर होगा । इस तस्वीर को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

ये भी पढ़ें:दर्जनों चर्चित हस्तियों ने सराहा मैथेमेटिक्स गुरू को, महज 1 रूपये में सुधार रहे छात्रों का जीवन

जिले के बांसडीह तहसील क्षेत्र के राजा का गांव खरौनी ग्राम के मशहूर सैंड आर्टिस्ट रूपेश सिंह ने अपने गांव में रेत पर उकेरकर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की अनुपम तस्वीर बनायी है । उन्होंने लिखा है कि तीन साल का सफल कार्यकाल के लिए बधाई । उन्होंने पत्रकारों से कहा कि राष्ट्रपति कोविंद ने कुशलता से तीन साल का कार्यकाल पूरा किया है तथा अब वह चौथे साल में प्रवेश कर रहे हैं । वह उनको अग्रिम शुभकामनाएं दे रहे हैं ।

उन्होंने विश्वास जताया है कि राष्ट्रपति कोविंद के नेतृत्व में भारत विश्व में महाशक्ति बनने की तरफ अग्रसर होगा । इसके साथ ही भारत कोरोना की जंग में विजय प्राप्त करेगा । रूपेश सिंह ने कहा कि रामनाथ कोविंद देश के प्रथम नागरिक हैं। देश के सर्वोच्च पद पर सफलतापूर्वक उनके कार्यकाल में देश ने काफी प्रगति की है। उन्होंने अपने कुशल मार्गदर्शन से देश को नई दिशा दी है। ऐसे में एक भारतीय नागरिक होने के कारण हमारा पुनीत कर्तव्य है कि हम उनके कार्यकाल को याद करें।

उल्लेखनीय है कि आर्टिस्ट रूपेश में अंदर का कलाकार जुनून की तरह भरा पड़ा है । उनकी इच्छा विश्व रिकार्ड बनाने की है । इसके लिए उन्होंने अजीब निर्णय कर लिया है। उन्होंने तय किया है कि जब तक वह अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड नही कर लेते तब तक वह अपनी दाढ़ी नही बनायेंगे । रूपेश ने पिछले दिनों चीन सीमा पर शहीद हुए भारतीय सैनिकों को रेत पर आकृति बनाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया था । उन्होंने विश्व रक्तदान दिवस पर रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करते हुए एक अनुपम कलाकृति समर्पित किया था।

ये भी पढ़ें:सर्वे में सच आया सामनेः पीओके और गिलगित से क्यों भाग रहे लोग, ऐसा क्या है दर्द

रूपेश ने छठवां विश्व योगा दिवस भी अनूठे अंदाज में मनाया था । रूपेश हाल ही में आर्ट कलाकार सोनू सूद की कलाकृति बनाकर खासे चर्चित रहे हैं । रेत पर उकेरकर बनायी गई आकृति को देखकर सोनू सूद मुग्ध हो गए थे तथा उन्होंने ट्वीट कर रूपेश से वाराणसी में मिलने तथा साथ चाय पीने व पान खाने का वायदा किया था । रूपेश ने पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी माही के जन्मदिन पर अनोखी कलाकृति रेत पर उकेरकर समर्पित किया था । उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुण्यतिथि पर भी पिछले दिनों चंद्रशेखर का चित्र बनाकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित किया था । उन्होंने विश्व जनसंख्या दिवस पर भी अनोखी कलाकृति बनायी थी ।

अनूप कुमार हेमकर -बलिया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News