Hardoi News: हरदोई में बेटी ने सेना में लेफ़्टिनेंट डॉक्टर बन जनपद का नाम किया रौशन, परिजनों में ख़ुशी की लहर

Hardoi News: हरदोई की बेटी ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर अपने माता पिता के साथ जनपद का नाम रोशन किया है। हरपालपुर के ग्राम बड़ागांव के मजरा पत्थरपुरवा के शिव नंदन मिश्रा जो कि सेना में बतौर सूबेदार एआईजी हैं और उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में तैनात हैं।

Update: 2023-05-08 21:31 GMT
सेना में प्रिंसी मिश्रा बनी लेफ़्टिनेंट डॉक्टर: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई की बेटी ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर अपने माता पिता के साथ जनपद का नाम रोशन किया है। हरपालपुर के ग्राम बड़ागांव के मजरा पत्थरपुरवा के शिव नंदन मिश्रा जो कि सेना में बतौर सूबेदार एआईजी हैं और उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में तैनात हैं। उनकी एक बेटी व दो बेटे हैं। शिवनंदन मिश्रा की बेटी प्रिंसी मिश्रा ने सेना ने चिकित्सा कोर ने लेफ्टिनेंट बनकर अपने माता पिता का सर फर्क से ऊंचा किया है। बेटी के लेफ्टिनेंट बनने के बाद से परिजनों में खुशी का माहौल है। घर पर शुभचिंतकों का लगातार बधाई देने को लेकर तांता लगा हुआ है।

आर्मी स्कूल से की शिक्षा प्राप्त,देश में दूसरे नंबर पर अंक किए हासिल

प्रिंसी मिश्रा ने पंजाब के फिरोजपुर के आर्मी स्कूल से हाईस्कूल वर्ष 2015 में शतप्रतिशत अंक हासिल करने के बाद फतेहगढ़ स्थित आर्मी स्कूल में इंटर वर्ष 2017 में 97.6 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में प्रथम स्थान हासिल किया था। शिवनंदन मिश्रा और उनकी पत्नी चाहते थे कि बेटी डॉक्टर बने। बेटी प्रिंसी भी माता-पिता के सपनों को लगातार साकार करने में लगी हुई थी।प्रिंसी का सपना था कि वह सेना में जाएं और डॉक्टर बने इसलिए प्रिंसी में पुणे स्थित सशस्त्र बल मेडिकल कॉलेज की वर्ष 2018 एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा दी और पूरे देश में दूसरी रैंक हासिल कर माता-पिता का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। 29 अप्रैल को हुई कमिशनिंग के बैड शुक्रवार को जम्मू के बेस हॉस्पिटल में लेफ्ट के पद पर प्रिंसी को तैनाती मिल गई।

पिता व ताऊ के बाद अब भाई भी सेना में बनेगा अधिकारी

प्रिंसी के पिता के बाद प्रिंसी के ताऊ उमेश बाबू मिश्रा भी भारतीय सेना में थे और सूबेदार के पद से सेवानिवृत्त हुए थे।ताऊ और पिता देश की सेवा कर रहे थे और बेटी उनकी बातों को सुनकर देश सेवा को लेकर प्रेरित हो रही थी प्रिंसी मिश्रा। प्रिंसी का छोटा भाई अक्षय मिश्रा भी भारतीय सेना में जल्द शामिल होगा। प्रिंसी मिश्रा का भाई अभी भारतीय सैन्य अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा है। दिसंबर में अक्षत मिश्रा का प्रशिक्षण पूरा हो जाएगा उसके बाद अक्षत भी भारतीय सेना में अधिकारी के पद पर तैनात होगा।

Tags:    

Similar News