फिल्म सिटी परवान चढ़ीः आने लगे निर्माता निर्देशक, सीएम से की मुलाकात

सीएम से भेंट के दौरान आडवाणी तथा झावेरी ने फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की तथा राज्य में फिल्म सिटी की स्थापना के निर्णय पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व में उनके द्वारा उत्तर प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग की जा चुकी है।

Update: 2020-10-15 07:52 GMT
आने लगे यूपी में फिल्म बनाने के लिए निर्माता निर्देशक, सीएम योगी से की मुलाकात (social media)

लखनऊ: प्रदेश में फिल्म की शूटिंग करने वाले निर्माताओं को हर सम्भव सहयोग व सुविधा दी जा रही है। यह बात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उस समय कही जब फिल्म निर्माता-निर्देशक निखिल आडवाणी तथा फिल्म निर्देशक मिलाप ज़वेरी ने उनसे भेंट की।

ये भी पढ़ें:संगीता चौहान का अभियान तेज, स्वतंत्रदेव ने किया प्रचार

इस अवसर पर सीएम ने कहा कि प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं हैं। राज्य में फिल्मों की शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होता है। इसके दृष्टिगत राज्य सरकार फिल्म नीति के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। प्रदेश में फिल्म की शूटिंग करने वाले निर्माताओं को हर सम्भव सहयोग व सुविधा प्रदान की जा रही है।

पूर्व में उनके द्वारा उत्तर प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग की जा चुकी है

सीएम से भेंट के दौरान आडवाणी तथा झावेरी ने फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की तथा राज्य में फिल्म सिटी की स्थापना के निर्णय पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व में उनके द्वारा उत्तर प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग की जा चुकी है। अगली फिल्म की शूटिंग प्रदेश में फरवरी से प्रारम्भ की जाएगी।

ये भी पढ़ें:वरिष्ठ भाजपा नेता के घर पर हमले से सनसनी, भगवाधारी मठाधीश पर आरोप

उल्लेखनीय है कि महीने ही योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में नई फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया किया है । इस फिल्म सिटी के निर्माण के लिए 1000 एकड़ जमीन दी जा रही है। इस फिल्म सिटी का निर्माण यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे किया जाएगा। माना जा रहा है कि यह भारत की सबसे बड़ी फिल्म सिटी होगी। योगी की इस घोषणा से सम्भावना है कि उत्तर प्रदेश में पर्यटन उद्योग को बहुत बढ़ावा मिलेगा साथ ही लाखों लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News