UP News: नूपुर शर्मा के समर्थन में उतरा क्षितिज, यूपी में धारा-144 और भदोही में प्रदर्शन

Nupur Sharma Latest News: यूपी के भदोही जनपद में नूपुर शर्मा के समर्थन में जुलूस निकालने वाले कई लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-06-12 05:45 GMT

Nupur Sharma (Image Credit : Social Media) 

Nupur Sharma Comment : भारतीय जनता पार्टी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर कथित तौर पर दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद उनके खिलाफ प्रदर्शन देखने को मिला। इस प्रदर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद पत्थरबाजी और हिंसा की घटनाएं सामने आयी। वहीं, एक ओर अभी नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन चल ही रहा था कि दूसरी और अब उनके समर्थन में भी लो जुलूस निकालने लगे हैं। प्रदेश में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए धारा-144 लागू की गई है लेकिन इस बीच शनिवार को यूपी के भदोही (Bhadohi) जनपद में कुछ लोगों ने जुलूस निकालकर नूपुर शर्मा के समर्थन में प्रदर्शन किया।

भदोही में नूपुर शर्मा के समर्थन में प्रदर्शन

पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद बयान दिए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को बर्खास्त कर दिया। नूपुर के बयान के खिलाफ देशभर में पहले से ही आक्रोश का माहौल था। मगर बीजेपी द्वारा उनकी बर्खास्तगी के बाद भी उत्तर प्रदेश के कई जनपदों से जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया गया इस दौरान हिंसा की खबर सामने आई। उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर जमकर पथराव किया। इन सबके बीच बीते दिन भदोही जनपद के गोपीगंज थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने जुलूस निकालकर नूपुर शर्मा का समर्थन किया। इस मामले में धारा 144 के उल्लंघन के आरोप को लेकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

इस पूरे मामले पर जानकारी देते हुए भदोही के एसपी अनिल कुमार ने बताया कि बीते दिन गोपीगंज थाना क्षेत्र में धारा 144 लागू होने के बावजूद भी कुछ लोग नूपुर शर्मा के समर्थन में जुलूस निकालकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस मामले में 2 दर्जन से अधिक लोगों पर धारा-144 उल्लंघन के आरोप को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया। जिनमें से अब तक 25 लोगों की पहचान की जा चुकी है।

गाजियाबाद और कानपुर में सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा का समर्थन

एक और जहां पूरे देश में नूपुर शर्मा के बयान को लेकर उनके खिलाफ प्रदर्शन की खबरें सामने आ रही है वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के भदोही गाजियाबाद तथा कानपुर जनपद में नूपुर शर्मा के समर्थन में भी कुछ आवाज उठाते नजर आ रहे हैं। हाल ही में कानपुर में व्हाट्सएप मैसेज के जरिए लोगों से अपनी दुकानों का शटर डाउन करने के लिए कहने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक कानपुर के काकादेव इलाके में रहता है जिसकी पहचान कानून की पढ़ाई करने वाले क्षितिज द्विवेदी के तौर पर हुई है।

कानपुर के अलावा गाजियाबाद में भी नूपुर शर्मा के समर्थन में हिंदू संगठन के एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर पोस्ट किया। इस सोशल मीडिया पोस्ट में हिंदू संगठन के पदाधिकारी नूपुर शर्मा के विवादास्पद बयान का सोशल मीडिया पर टिप्पणी कर रहे थे जिसकी शिकायत मिलने पर गाजियाबाद पुलिस ने हिंदू संगठन हिंदू रक्षा दल के पदाधिकारी ईशु शिखरवार को गिरफ्तार किया है।

Tags:    

Similar News