UP News: फार्मासिस्ट के युवाओं का नियुक्ति की मांग को लेकर सीएम आवास के पास विरोध प्रदर्शन

UP News: होम्योपैथी फार्मासिस्ट 2019 नियुक्ति का इंतजार रहे बेरोजगार युवाओं ने शनिवार को सीएम आवास के पास विरोध प्रदर्शन किया। फार्मासिस्ट यूपीएसएसएससी के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर नियुक्त प्रक्रिया पूरी करने की मांग कर रहे थे।

Update: 2023-03-18 14:44 GMT
होम्योपैथी फार्मासिस्ट के युवा प्रदर्शन के दौरान (फोटो: आशुतोष त्रिपाठी))

UP News: होम्योपैथी फार्मासिस्ट 2019 नियुक्ति का इंतजार रहे बेरोजगार युवाओं ने शनिवार को सीएम आवास के पास विरोध प्रदर्शन किया। फार्मासिस्ट यूपीएसएसएससी के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर नियुक्त प्रक्रिया पूरी करने की मांग कर रहे थे। जिनको सीएम आवास के पास तैनात पुलिस कर्मियों ने हिरासत में लेतें हुए बस में भरकर ईको गार्डन भेज दिया गया।

ईको गार्डन से शुरू हुआ धरना प्रदर्शन
चयनित बेरोजगार होम्योपैथी फार्मासिस्टों ने नियुक्ति की मांग को लेकर गुरुवार को ईको गार्डन में धरना-प्रदर्शन किया था। जब उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो आक्रोशित फार्मासिस्ट शुक्रवार को विधान भवन का घेराव करने पहुंचे जहा से उनको हिरासत में लेकर वापस ईको गार्डन भेज दिया गया था। आज फिर से हाथों में नियुक्त प्रक्रिया पूरी करने की मांग की तख्ती ले फार्मासिस्ट नारेबाजी करते हुए सीएम आवास पहुंचे जहां से पुलिस ने बस में भरकर वापस ईको गार्डन भेज दिया।

सीएम आवास के बाहर किया प्रदर्शन
विरोध प्रदर्शन कर रहे फार्मासिस्ट सीएम आवास के बाहर धरने पर बैठ गए। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेते हुए बस में भरकर वापस ईको गार्डन में ले जाकर छोड़ दिया। इस दौरान फार्मासिस्टों ने बताया कि होम्योपैथिक विभाग की फार्मासिस्ट भर्ती विज्ञापन 2019 में निकला था। आज विज्ञापन जारी होने के लगभग 2 वर्ष 6 माह बाद आयोग ने अंतिम चयन परिणाम 22 नवंबर 2021 को जारी कर दिया था। जिसके बाद से अब तक नियुक्त नही हुई है।

नियुक्ति प्रक्रिया बढ़ाने का आदेश
यूपीएसएसएससी आयोग द्वारा जारी किया अंतिम चयन परिणाम में ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में चयन को लेकर असफल अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट पहुंचे थें। जिसपर हाईकोर्ट की इलाहाबाद खंडपीठ ने आयोग से जारी किए गए अंतिम चयन परिणाम को सही मानते हुए ईडब्ल्यूएस से संबंधित सभी वादों को खारिज कर नियुक्ति प्रक्रिया आगे बढ़ाने को कहा था। अब फार्मेसिस्ट फेडरेशन ने स्वास्थ्य कर्मियों की आवश्यकता को देखते हुए तत्काल होम्योपैथी फार्मासिस्टों की चयन सूची विभाग को सौंपने की मांग की है।

पुलिस ने अभ्यर्थियों को पांच घंटे तक बैठाए रखा
उधर पुलिस ने पांच अभ्यर्थियों अभय राजपूत, विवेक पाल, विवेक मिश्रा, गरिमा सिंह व विपुल दुबे को रोक लिया। इन्हें गौतमपल्ली थाने में करीब पांच घंटे तक बैठाए रखा। विरोध के बाद इन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात अधिकारियों से मिलाया गया और इन्हें आश्वासन दिया गया कि जल्द मांगें पूरी की जाएंगी

Tags:    

Similar News