कानपुर बवाल : सीओ, इंस्पेक्टर निलंबित, मंत्री बोले-ये छोटी मोटी घटनाएं है

Update: 2017-10-02 09:07 GMT
रामलला मंदिर के अंदर घुसकर पुलिस को भांजनी पड़ी लाठी, जमकर हुआ बवाल

कानपुर: जिले के कल्याणपुर इलाके में विजय दशमी पर निकलने वाली भगवान राम की झांकी और मोहर्रम के ताजिया जुलूस को निकलने को लेकर उपजे दो समुदायों के बवाल के बाद सरकार ने कार्रवाई करते हुए सीओ और इंसपेक्टर कल्याणपुर को निलम्बित कर दिया गया है। इसके साथ ही डीएम ने इस उपद्रव की जांच के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए है। जिले में इस तरह की जिन-जिन थाना इलाकों में घटनाएं हुई हैं, वहां पर पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही होना तय है।

यह भी पढ़ें...जुलूस को लेकर कानपुर सांप्रदायिक हिंसा की चपेट में, दर्जनभर गाड़ियां फूंकी

योगी के मंत्री सत्यदेव पचौरी ने इस मामले पर बोलते हुए कहा कि यह तो छोटे मोटे विवाद हो जाते है वहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर पूछे गए सवाल पर बोले कि जाँच के आदेश दिए गए है मै कैसे कह दूँ मै कोई मजिस्ट्रेट तो हूँ नही l वहीं प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने इसके पीछे पुलिस के इंतजामो में कमी को जिम्मेदार बताया हैl

बतादें, जिले के कल्याणपुर इलाके में मोहर्रम के जुलूस निकालने के दौरान रावतपुर के मसवानपुर मोहल्ले में शनिवार को दो समुदाय आमने सामने आ गए थे। दोनों समुदायों में एक दिन पूर्व हुए तनाव के चलते दोनों तरफ से जुटे लोगों में पीछे न हटने और रास्ता न देने को लेकर ठन गई। देखते देखते दोनों तरफ के लोग आपस में भिड गए। तनाव चलते पहले से मौजूद भारी पुलिस बल ने पहले तो सभी को समझाने का प्रयास किया, लेकिन स्थिति बिगड़ने पर हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ दिया।

यह भी पढ़ें...मुहर्रम : जल उठा यूपी- कुशीनगर, बलिया सहित कानपुर, बाराबंकी में बवाल

इस दौरान कुछ लोग रामलला मंदिर में घुस गए। आरोप है कि पुलिस ने मंदिर में घुसे लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया। जिसमें दर्जनभर लोग चोटिल हो गए थे ।

इस प्रकरण में डीएम सुरेंद्र सिंह ने गंभीरता से लेते हुए मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए है। उन्होंने एडीएम एफ/आर को जांच अधिकारी बनाते हुए तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है।

Tags:    

Similar News