शहीद की पत्नी की मांग- CRPF के जवानों को दिया जाए शहीद का दर्जा ,धारा 370 हटनी चाहिए

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए प्रदीप सिंह की पत्नी ने नम आँखों से प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी से मांग की है कि सभी शहीदों को शहीद का दर्जा दिया जाए। देश के लिए जान गवाने वाले 40 शहीदों को शहीद कहा तो जाता है लेकिन उन्हें शहीद का दर्जा नहीं दिया जाता है।

Update:2019-02-21 19:58 IST

कानपुर: पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए प्रदीप सिंह की पत्नी ने नम आँखों से प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी से मांग की है कि सभी शहीदों को शहीद का दर्जा दिया जाए। देश के लिए जान गवाने वाले 40 शहीदों को शहीद कहा तो जाता है लेकिन उन्हें शहीद का दर्जा नहीं दिया जाता है। आखिर उन्होंने भी तो देश के लिए अपने प्राण न्योछावर किए है। मै भी गर्व से कह सकू की मेरे पति शहीद हुए थे। सैनिकों के परिवारों को जो सुविधाए मिलती है वो मिलना चाहिए। शहीद की पत्नी ने कहा कि 40 जवान शहीद हुए जब जब तक 400 को नही मारेगें तो तसल्ली नहीं मिलेगी।

यह भी पढ़ें.....पुलवामा पर कांग्रेस प्रवक्ताओं और इमरान खान के सुर एक जैसे- रविशंकर प्रसाद

बीते 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले में हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसमें मूलरूप से कन्नौज के रहने वाले प्रदीप सिंह शहीद हो गए थे। शहीद प्रदीप सिंह यादव के परिवार में पत्नी नीरज ,बड़ी बेटी सुप्रिया (09) छोटी बेटी सोना (02) है। प्रदीप सिंह 10 फरवरी को घर से छुट्टिया बिता कर गए थे।

शहीद प्रदीप सिंह कि पत्नी नीरज का दर्द एक बार फिर से छलक पड़ा। उन्होंने कहा कि सरकार से यह कहना चाहती हूँ कि पैसा सब कुछ नहीं होता है। पैसे से परिवार को हुई क्षति की भरपाई नहीं की जा सकती है।

यह भी पढ़े......महाराष्ट्र सरकार ने विजया राहतकर को राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया

40 जवान शहीद हुए है उनकी पत्नी है बच्चे है परिवार है जब पति का साया उठ गया तो गृहस्थी कैसे चलेगी। शहीद का दर्जा भी नहीं दिया जाएगा जिससे हम गर्व करे कि मेरे पति शहीद हुए थे। प्रधानमन्त्री सभी को शहीदों का दर्जा दिलाए और उन्हें सैनिको की सुविधाओ का पूरा लाभ दिया जाए। l सभी को राज्य सरकार से नौकरी ,कैंट का कार्ड ,पेंशन आदि की सुविधा मिलनी चाहिए ताकि सभी परिवार अपने बच्चों का पालन पोषण कर सके।यदि मुझे केंद्र में जॉब दी जाएगी तो मेरे बच्चों को कौन देखेगा। सिर्फ पति परिवार की देख रेख करते थे वो आते थे घर को भी देखते थे। अब कौन आएगा और कौन बच्चों को देखेगा।

यह भी पढ़े......पुलवामा हमला: परवेज मुशर्रफ बोले- नरेंद्र मोदी के दिल में कोई आग नहीं है

उन्होंने कहा कि प्रधानमन्त्री ने अभी तक तो कोई बदला नहीं लिया है मुझे तो बदले की कोई कार्रवाई नजर नहीं आ रही है। जब 40 शहीदों के बदले में 400 आतंकी मारे जाएगे तो तभी मुझे शांति मिलेगी। कश्मीर से धारा 370 नहीं होती तो इतनी बड़ी तादात में जवान शहीद नहीं होते। गोली चलाने का आदेश होता तो पत्थरबाज डरते और वो सेना पर पत्थर नहीं फेंकते।

Tags:    

Similar News