Azamgarh News: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नहीं कर रहा कोविड 19 नियमों का पालन, चिकित्सा अधिकारी बेखबर

Azamgarh News: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पल्हनी का आता है। यहां के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी शकील अहमद है, उनकी ओर से दिखाने के लिए कोविड-19 हेल्प डेस्क तो बनाया गया है, मगर कोविड-19 नियमों-कानूनों का पालन नहीं हो रहा है।

Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-01-07 15:06 GMT

Azamgarh News: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पल्हनी में नहीं कर रहा कोविड-19 नियमों का पालन। 

Azamgarh News: सरकारी विभागों में कोविड-19 नियमों का पालन (follow covid-19 rules) नहीं हो रहा है, ऐसा अधिकांश स्थानों पर देखा जा रहा है। इन स्थितियों के बीच यह कहा जा सकता है कि विभागीय अधिकारी कोरोना को लेकर गंभीर नहीं है, ऐसी स्थिति में किसी भी दिन इस जिले में कोरोना भयावह रूप ले सकता है, दिलचस्प बात यह है कि स्वास्थ्य महकमा (health department) खुद उदासीनता वाले कृत्य में लगा हुआ है।

स्वास्थ्य विभाग (health department) की बात की जाए तो सबसे पहले नाम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पल्हनी (Community Health Center Palhni) का आता है। यहां के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी शकील अहमद (Incharge Medical Officer Shakeel Ahmed) है, उनकी ओर से दिखाने के लिए कोविड-19 हेल्प डेस्क (covid help desk) तो बनाया गया है, मगर कोविड-19 नियमों-कानूनों का पालन नहीं हो रहा है। कोविड हेल्प डेस्क (covid help desk) के नाम पर एंट्री गेट के पास से एक मेज लगाकर उसके सामने कुर्सी रख दी गई है और उस मेज पर गो कोविड-19 हेल्प डेस्क (covid help desk) अंकित है, मेज पर ना तो सैनिटाइजर रखा हुआ है और ना ही मास्क ही मौजूद है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पल्हनी प्रभारी कोरोना के लेकर सतर्क और गंभीर नहीं

इतना ही नहीं कोरोना को लेकर यहां की संवेदनहीनता का आलम यह है कि कोविड-19 हेल्प डेस्क पर कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था। इस हेल्प डेस्क (covid help desk) पर कोई न कोई कर्मचारी की तैनाती कागजों में की गई होगी, जबकि नियम यह कि हर विभाग में सबसे आगे कोविड-19 हेल्प डेस्क (covid help desk) स्थापित हो और वहां पर एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाए, वह कर्मचारी आने वाले लोगों को सैनिटाइजर कराएं और कोरोना लक्षण की जांच करके ही अंदर जाने दें, सब मिलाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पल्हनी (Community Health Center Palhni) प्रभारी अधीक्षक कोरोना के लेकर सतर्क और गंभीर नहीं है।

पल्हनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center Palhni) शहर से एक दम लगा हुआ है और इसके नजदीक आसपास कई विभाग के बड़े अधिकारी निवास करते हैं, तो शहर का आलम यह है तो गांव क्षेत्रों की दशा क्या होगी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center Palhni) का जिला अधिकारी और कमिश्नर कई बार निरीक्षण और दौरा भी कर चुके हैं, तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं किस तरह से स्वास्थ्य महकमा फेल नजर आ रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News