Ballia News: MLA सुरेन्द्र सिंह ने राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का किया लोकार्पण, 19 करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से बनकर हुआ तैयार

Ballia News: यूपी के बलिया में बैरिया क्षेत्र के इम्ब्राहिमाबाद में द्वाबा शिक्षा महोत्सव के कार्यक्रम में विधायक सुरेन्द्र सिंह ने 19 करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से बने राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का लोकार्पण किया।

Report :  Rajiv Prasad
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-01-02 12:09 GMT

राजकीय पॉलिटेक्निक कालेज का लोकार्पण करते हुए बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह 

Ballia News: यूपी के बलिया में बैरिया क्षेत्र (Bairia area in Ballia) के इम्ब्राहिमाबाद में द्वाबा शिक्षा महोत्सव के कार्यक्रम (Dwaba Education Festival Program) में विधायक सुरेन्द्र सिंह (Bairia MLA Surendra Singh) ने 19 करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से बने राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का लोकार्पण (Government Polytechnic College inaugurated) किया।

द्वाबा शिक्षा का हब बने मेरा सपना: विधायक

इस मौके पर सभा को सम्बोधित करते हुए बैरिया विधायक (Bairia MLA Surendra Singh) ने कहा कि तेरा तुझको अर्पित क्या लागे मेरा। मैं एक शिक्षक हूं जिसे क्षेत्र की जनता ने अपना आशीर्वाद देकर विधायक बनाया हैं। मैंने अपने क्षेत्र की जनता की सेवा पूरी निष्ठापूर्वक किया हैं। द्वाबा शिक्षा का हब बने यह मेरा सपना था। यहां के छात्र और छात्राओं को टेक्निकल शिक्षा के लिये शहर न भागना पड़े इसके लिए मैंने इम्ब्राहिमाबाद में पॉलिटेक्निक कॉलेज (Polytechnic College in Ibrahimabad) खोलने का निर्णय लिया। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा हैं इस कॉलेज में इसी सत्र से काउंसिल कराकर छात्र और छात्राएं नामांकन कराकर पढ़ाई कर सकेंगे।


विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हमारी मांग पर शिक्षा के लिये सर्वाधिक सहयोग दिया। पॉलिटेक्निक कॉलेज (Polytechnic College in Ibrahimabad) के अतिरिक्त सोनबरसा में विज्ञान वर्ग के छात्र और छात्राओं के लिए राजकीय महाविद्यालय भी बहुत आवश्यक था जिसे मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) ने मेरी मांग पर पूरा कर दिया। यह महाविद्यालय भी बनकर तैयार हो चला हैं। गंगा पार नौरंगा (nauranga) में लंबे समय से एक इंटर कालेज की आवश्यकता महसूस की जा रही थी वहां भी राजकीय इंटर कॉलेज बन रहा हैं।


क्षेत्र अब राशन माफियाओं से मुक्त: विधायक

विधायक (Bairia MLA Surendra Singh) ने कहा हमारे क्षेत्र में किसी की माफियागिरी नहीं चलने वाली। क्षेत्र अब राशन माफियाओं से मुक्त है। गरीबों को समय से राशन मिल रहा हैं। कटान से बचाव के लिए बहुत कार्य हुआ हैं।

वहीं, भाजपा के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू (BJP District President Jaiprakash Sahu) ने कहा कि बैरिया विधायक (Bairia MLA Surendra Singh) क्षेत्र के विकास के लिए जो प्रयास किये उसका असर क्षेत्र में दिखाई दे रहा हैं। इस क्षेत्र में जितना विकास कार्य हुवा हैं उतना इसके पहले कभी नहीं हुआ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News