Gorakhpur News: नोटों की माला पहन डॉ. संजय ने निषादों के लिए मांगा आरक्षण

डॉ.संजय निषाद की अगुवाई के निषाद समुदाय के लोगों ने आरक्षण की मांग को लेकर खून से पत्र लिखा।

Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-16 18:22 GMT

नोटों की माला पहने डॉ.संजय निषाद

Gorakhpur News: निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल निषाद पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर गोरखपुर के एक मैरेज हाल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.संजय निषाद की अगुवाई के निषाद समुदाय के लोगों ने आरक्षण की मांग को लेकर खून से पत्र लिखा। इस अभियान में डॉ.संजय के पुत्र और संतकबीर नगर से भाजपा सांसद प्रवीण निषाद ने भी खून से खत लिखा। डॉ.संजय को कार्यकर्ताओं ने नोटों की माला पहना दी। नोटों की माला के साथ ही उन्होंने निषादों को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग बुलंद की।

विधानसभा चुनाव नजदीक आने और बिहार से निषाद नेता मुकेश साहनी की सक्रियता के बाद निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ.संजय निषाद की सक्रियता बढ़ गई है। सोमवार को गोरखपुर के पादरी बाजार स्थित एक मैरेज हाल में निषादों ने कोरे कागज पर खून से अपनी मांग को लिखकर पीएम नरेन्द्र मोदी को भेजा। निषाद कार्यकर्ता खून से लिखे खत में निषाद समुदाय को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग कर रहे हैं।


भाजपा सिर्फ कोरे आश्वासन दे रही

डॉ.संजय निषाद ने कहा कि भाजपा के साथ निषादों को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग को लेकर ही समझौता हुआ था। इसके लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर गृहमंत्री अमित शाह तक से मुलाकात हो चुकी है। सिर्फ कोरा आश्वासन ही मिल रहा है। निषाद बिरादरी अपना हक लेकर रहेगी। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति में शामिल किये जाने की मांग वर्षों से लंबित है। हमारे लोगों ने सीने पर पुलिस की गोलियां खाई हैं, लेकिन सरकारें नहीं सुन रही हैं। सांसद प्रवीण निषाद ने कहा कि संसद से लेकर सड़क तक आरक्षण दिये जाने की मांग उठाने के बाद हमारे पास अपना खून बहाने के सिवा कोई विकल्प नहीं बचा है। भाजपा से हमारा साथ आरक्षण की मांग पूरा करने के आश्वासन के बाद ही हुआ था।

निषादों पर डोरे डाल रहीं पार्टियां

पूर्वांचल में निषाद बिरादरी की अच्छी संख्या को देखते हुए निषादों की रहनुमाई करने वाली पार्टियां पूर्वांचल का दौरा कर रही हैं। सपा ने पिछले दिनों कांग्रेस की काजल निषाद को पार्टी में शामिल कराया है। दस्यू सुंदरी फूलन देवी के पति उन्मेद सिंह भी निषाद वोटबैंक को लेकर पैतरे चल रहे हैं। वहीं बिहार में मजबूत दस्तक देने वाले मुकेश साहनी भी पूर्वांचल में निषादों को लुभाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News