Mau News: बिना अनुमति के जुलूस निकालना पड़ा भारी, कांग्रेस के 46 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्य के खिलाफ बढ़ती महंगाई को लेकर सड़कों पर जुलूस निकाला।

Report :  PREETI SINGH
Published By :  Ashiki
Update: 2021-08-12 12:20 GMT
प्रोटेस्ट कर रहे कांग्रेस के 46 कार्यकर्ताओं पुलिस ने लिया हिरासत में

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्य के खिलाफ बढ़ती महंगाई को लेकर सड़कों पर जुलूस निकाला। जिसके बाद बिना अनुमति के ही जुलूस निकाल रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस जमकर लाठीचार्ज किया।

इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने पुलिस के सामने ही सड़क पर लेट कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 46 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि बाद में सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा जमानत पर उनको रिहा कर दिया गया गया।


इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने बताया कि एक कांग्रेस पार्टी के लोगों ने जुलूस निकला था। इस मामले में उन लोंगो से इसका परमिशन मांगा गया, लेकिन उन्होंने परमिशन नहीं दिखाया। इस दौरान पुलिस ने उन्हें बिना परमिशन के जुलूस निकालने से मना साथ ही कहा गया कि आपकी जो भी मांगे हैं, सम्बन्धित अधिकारी को ज्ञापन दे दीजिए, लेकिन वे नहीं मानें और काफी संख्या में जुलूस निकाला गया।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शहर के व्यस्तम मार्ग से जुलूस निकाला गया था, जिससे यातायात पूरी तरीके से प्रभावित हुआ और जो सामान्य लोग थे उनको दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके बाद पुलिस द्वारा बिना अनुमति के जुलूस और यातायात से संबंधित धाराओं में कुल 46 लोंगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और 46 लोंगो को हिरासत में भी लिया गया, जिनको सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा कुछ समय बाद जमानत पर छोड़ दिया गया। साथ ही जो 46 लोग हिरासत में लिए गए थे उनको चेक किया गया और मेडिकल के लिए भेजा गया उनमे से कोई भी व्यक्ति घायल नहीं था।

Tags:    

Similar News