Raebareli News: चलते-चलते हो गई 30 बकरियों समेत तीन गोवंश की मौत, जानें क्या है पूरा मामला

Raebareli News:लालगंज कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ-फतेहपुर हाईवे पर पूरेअधीन गांव में गाड़ियों में डालने वाली यूरिया केमिकल युक्त पानी पीने से करीब 33 मवेशियों की मौत हो गई है।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-06-17 10:30 GMT

चलते-चलते हो गई 30 बकरियों समेत तीन गोवंश की मौत, जानें क्या है पूरा मामला: Photo- Newstrack

Raebareli News: रायबरेली में भीषण गर्मी के बीच लालगंज कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ-फतेहपुर हाईवे पर पूरेअधीन गांव में गाड़ियों में डालने वाली यूरिया केमिकल युक्त पानी पीने से करीब 33 मवेशियों की मौत हो गई है। इन मवेशियों में 30 बकरियां और तीन गोवंश शामिल हैं। बताया जा रहा है कि हाईवे के किनारे गाड़ियों में डालने वाली यूरिया बेचने वाले दुकानदार अक्सर यूरिया युक्त पानी सड़क पर डाल दिये थे। यही केमिकल युक्त पानी सड़क के किनारे गड्ढे में भर गया, आज जब बकरियों का झुंड उसी जगह से निकला तो सभी ने पानी पी लिया साथ ही तीन गोवंशों ने भी पी लिया देखते ही देखते कुछ देर में सभी की मौत हो गई।

यूरिया पंप मालिकों के खिलाफ पुलिस को तहरीर

घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस और पशु विभाग की टीम के साथ-साथ राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। सभी जानवरों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है पशुपालक ने यूरिया पंप मालिकों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है।


वहीं पशुपालक रामखेलावन पाल ने बताया कि गड्ढों में यूरिया का पानी भरा पड़ा था, जिसको बकरियों ने पी ली और मौत हो गई। पशुपालक रामखेलावन पाल अब अपनी जीविका को लेकर परेशान है। उसका कहना है कि अब हमारा परिवार कैसे चलेगा। पशुपालक रामखेलावन पाल का रो-रो कर बुरा हाल है।

सीओ लालगंज अनिल कुमार सिंह ने बताया

रायबरेली सीओ लालगंज अनिल कुमार सिंह ने बताया कि रामखेलावन पाल जिसकी 40 की संख्या में बकरियां चरा रहे थे, अपने गांव के करीब वाहनों में फीलिंग करने वाले यूरिया पम्प के किनारे गड्ढों में पानी पड़ा हुआ था जिसको बकरियों ने पी लिया है। जिसमे 29 बकरियों की मौत हो गयी है और शेष बकरियों का इलाज किया जा रहा एक सांड की भी मौत हुई है जिसकी जांच कर उचित कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News