Raebareli News: अपनी रायबरेली, रमणीय रायबरेली के तहत जगमग हुए रास्ते, लगाए गए 55 बल्ब

Raebareli News: प्राचीन धरोहर रेवतीराम तालाब का भी नगर पालिका क्षेत्र में करोड़ों की लागत से रेवतीराम तालाब का सुंदरीकरण होगा। डीएम हर्षिता माथुर के निर्देश पर कार्य हो रहा है।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-08-14 02:24 GMT

Raebareli News (Pic: Social Media)

Raebareli News: अपनी रायबरेली रमणीय रायबरेली के तहत कैनाल रोड से डिग्री कालेज चौराहे तक रास्ते को दूधिया रोशनी से जगमग किया गया। नगर पालिका अध्यक्ष शत्रोहन सोनकर व नगर पालिका इओ स्वर्ण सिंह सहित शहर के सभासदों के साथ मिलकर उद्घाटन किया गया। इस काम में चार लाख साठ हजार रुपये लगे। अपनी रायबरेली रमणीय रायबरेली के तहत अब शहर के मुख्य मार्गो को प्रकाश मार्ग व्यवस्था के लिए भी नगर पालिका रायबरेली अध्यक्ष शत्रोहन सोनकर ने पहले चरण में कैनाल रोड को चुना है।

अपनी रायबरेली रमणीय रायबरेली के तहत हुआ काम

सांसद राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में अपनी रायबरेली रमणीय रायबरेली की थीम के तहत शहर के कैनाल रोड मार्ग पर लाइटिंग प्रकाश व्यवस्था के लिए 55 अदद 90 वाट की एलइडी लाइट लगाई जाने के संबंध में 4.5 लाख रुपए की धनराशि अवमुक्त की गई। प्रदेश सरकार के द्वारा लखनऊ जनपद के आसपास जिलों को एससीआर में शामिल करने की घोषणा के बाद रायबरेली शहर को सुंदर बनाने के लिए अपनी रायबरेली रमणीय रायबरेली अभियान के तहत तैयारी शुरू कर दी गई। जिसमें शहर के मुख्य चौराहों डिग्री कॉलेज चौराहा, सारस चौराहा, सिविल लाइन चौराहों को पहले ही सुंदरीकरण कराया जा चुका है। 

रेवतीराम तालाब का भी होगा सुंदरीकरण

जिसमें 55 अदद 90 वाट के एलईडी बल्ब का उद्घाटन किया। जिसमें श्री राम की मूर्ति कला को भी बनाया गया है। नगर पालिका अध्यक्ष सतवास सोनकर ने बताया कि यह कार्य जिलाधिकारी हर्षिता माथुर के की प्रयास से हुआ है। उन्होंने अपने क्रिटिकल कैंप से पैसा देकर शहर के चौराहों को सुंदरीकरण कराने का संकल्प लिया है। हम धन्यवाद देना चाहते हैं अपनी जिला अधिकारी मैम को जिनके यह प्रयास करने पर चौराहों का काया कल्प हो गया है। वहीं जिले की प्राचीन धरोहर रेवतीराम तालाब का भी नगर पालिका क्षेत्र में करोड़ों की लागत से रेवतीराम तालाब का सुंदरीकरण होगा। डीएम हर्षिता माथुर के निर्देश पर नगर पालिका की टीम ने सुंदरीकरण कराने के लिए लखनऊ व नगरपालिका के इओ स्वर्ण सिंह के साथ निरीक्षण किया है।

Tags:    

Similar News