Raebareli News: जिला अस्पताल में सीएमएस ने नर्स को फटकारा, मामला बढ़ने पर मांगी माफी

Raebareli News: जिला अस्पताल के सीएमएस महेंद्र मौर्य का कहना है कि इस तरह की घटनाएं होना आम बात है। मैं राउंड पर था मैंने कुछ कमियां देखी तो मैंने उन्हें सुधारने को कहा जिसको लेकर उन्हें कोई बात बुरी लग गई। मैंने यह सभी बातें मरीज के हित में कही थी

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-06-10 07:13 GMT

Raebareli News: रायबरेली जनपद का स्वास्थ्य विभाग हमेशा अपने कारनामों को लेकर चर्चा में बना रहता है। आज यानि सोमवार को एक बार फिर जनपद का जिला अस्पताल चर्चा में आ गया है। इस बार नर्स ने सीएमएस महेंद्र कुमार मौर्य अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया है।

दरअसल, सीएमएस महेंद्र कुमार मौर्य आज जिला अस्पताल रायबरेली में सुबह राउंड पर निकले थे। इस दौरान उन्होने वार्ड में तैनात एक नर्स को डांट दिया और अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इसके बाद उस नर्स ने रोते हुए अपने संगठन की अध्यक्ष शशि बाला सिंह को फोन कर बुला लिया। फिर क्या था सारी नर्स एक हो गई और सीएमएस का विरोध करने लगी l नर्स एसोसिएशन सीएमएस के कार्यालय पहुंची और अपना विरोध दर्ज कराया। इसके बाद सीएमएस के हाथ पैर फूल गए और उन्हें माफी तक मांगनी पड़ी।

Lucknow News: लखनऊ में 1100 अवैध मकानों पर चल रहा बुलडोजर, एक्शन में योगी सरकार

सीएमएस ने नर्स से मांगी माफी

राजकीय नर्सेज संघ की अध्यक्ष शशिबाला सिंह का कहना है कि स्टाफ नर्स की कमी है। इसलिए व्यवस्थाओं में भी कुछ कमियां रह जाती हैं। इसके लिए नर्स नहीं विभाग जिम्मेदार है। ऑर्थोपेडिक वार्ड में निरुपमा की ड्यूटी थी, सीएमएस साहब राउंड पर थे कुछ कमियां दिखाई तो उन्होंने निरुपमा से अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इसके बाद  उसने तुरंत मुझे फोन करके बताया हम लोग सीएमएस के पास आए और हम लोगों ने अपना विरोध दर्ज कराया। सीएमएस ने खुद माना कि उनसे गलती हो गई और उन्होंने अभद्र भाषा का प्रयोग किया है। सीएमएस ने नर्स से माफी मांगते हुए कहा कि आगे से इस तरह की गलती नहीं होगी।


जिला अस्पताल के सीएमएस महेंद्र मौर्य का कहना है कि इस तरह की घटनाएं होना आम बात है। मैं राउंड पर था मैंने कुछ कमियां देखी तो मैंने उन्हें सुधारने को कहा जिसको लेकर उन्हें कोई बात बुरी लग गई। मैंने यह सभी बातें मरीज के हित में कही थी। 

Tags:    

Similar News