Raebareli News: सिपाही पर अश्लील वीडियो बनाकर बलात्कार करने का आरोप, एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज

आरोपी सिपाही छुट्टी जाने के बाद से ही गैरहाजिर चल रहा है। वहीं विभाग ने निलंबन की कार्यवाही संस्तुति की है।

Update: 2023-07-15 11:46 GMT
क्षेत्राधिकारी सलोन अमित सिंह: Photo- Newstrack

Raebareli News: जिले के सलोन कोतवाली में तैनात सिपाही पर एक युवती ने दुष्कर्म सहित गम्भीर आरोप लगाया है। जनपद अंबेडकर नगर की रहने वाली पीड़िता युवती ने रायबरेली पुलिस अधीक्षक से आरोपी सिपाही की शिकायत की थी। मामले को गंभीरता से देखते हुए पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के निर्देश पर आरोपी सिपाही के विरुद्ध दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल दुष्कर्म के मामले में आरोपी सिपाही छुट्टी जाने के बाद से ही गैरहाजिर चल रहा है। वहीं विभाग ने निलंबन की कार्यवाही संस्तुति की है।

दरअसल दो वर्ष पहले अमित शुक्ला नाम के सिपाही की तैनाती सलोन कोतवाली में हुई थी। इससे पहले अयोध्या में तैनात था। सिपाही पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी को बताया कि भदोही के तुलसी पट्टी सीतामढ़ी निवासी आरोपी सिपाही के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने आई है।

पीड़िता के मुताबिक वह मूलतः फूलपुर थाना इब्राहिमपुर थाना अंबेडकर नगर की रहने वाली है। सिपाही से उसकी मुलाकात फेसबुक चैट के माध्यम से वर्ष 2019 में हुई थी। पीड़िता के मुताबिक सिपाही ने उसे अयोध्या बुलाया और घुमाने ले गया। पीड़िता का दावा है कि आरोपी ने उसके प्राइवेट पार्ट को हाथ भी लगाया था, इसी बीच सिपाही का तबादला जनपद रायबरेली हो गया था।

अश्लील वीडियो बनाकर दुष्कर्म किया गया

पीड़िता के मुताबिक 13 सितंबर 2020 को आरोपी सिपाही ने उसे रायबरेली बुलाया फिर एक होटल में ले गया जहां उसने प्रसाद के बहाने कोई नशीला पदार्थ खिला दिया, जिससे वह बेहोश हो गई उसके बाद उसकी अश्लील वीडियो बनाकर दुष्कर्म किया गया। पीड़िता ने बताया कि सिपाही के द्वारा किए गए कृत्य की जानकारी हुई तो उसने विरोध किया, लेकिन सिपाही शादी करने की बात कह कर बार-बार उसके साथ शोषण करता रहा।

शादी का दबाव बनाने पर उसने इंकार कर दिया- पीड़िता

पीड़िता का दावा है कि शादी का दबाव बनाने पर उसने इंकार कर दिया। क्षेत्राधिकारी सलोन अमित सिंह का कहना है कि युवती की तहरीर पर आरोपी सिपाही के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सिपाही कि निलंबन की संस्तुति विभाग को भेजी जा चुकी है।

Tags:    

Similar News