Raebareli News: मोहिनी तोमर हत्याकांड में वकीलों की प्रदर्शन, दोषियों को पकड़ने की मांग

Raebareli News: महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की अज्ञात बदमाशों ने अपहरण करने के बाद हत्या कर दी थी और उनके शव को नहर में फेंक दिया था। मोहिनी तोमर कासगंज जनपद के दीवानी न्यायालय में अधिवक्ता थीं।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-09-07 08:06 GMT

Raebareli News  ( Source- Newstrack)

Raebareli News: बार काउंसिल उत्तर प्रदेश के आह्वान पर कासगंज में महिला अधिवक्ता की हत्या के विरोध में आज सैकड़ों अधिवक्ताओं ने जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की अज्ञात बदमाशों ने अपहरण करने के बाद हत्या कर दी थी और उनके शव को नहर में फेंक दिया था। मोहिनी तोमर कासगंज जनपद के दीवानी न्यायालय में अधिवक्ता थीं।

अधिवक्ता की हत्या के विरोध में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के आवाह्न पर रायबरेली सेंट्रल बार एसोसिएशन के साथ-साथ कलेक्ट्रेट व तहसील के अधिवक्ताओं ने भी काम बंद करके जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। सभी अधिवक्ता गण दीवानी कचहरी से होते हुए जिला अस्पताल चौराहा पहुंचे और डिग्री कॉलेज कॉलेज चौराहा होते हुए कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंच कर धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में वकील कई गुटों में बंटे हुए थे। जमकर नारेबाजी की गई।

पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र बहादुर सिंह ने अधिवक्ताओं ने कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर हत्यारों को गिरफ्तार न किया गया तो और बड़ा आंदोलन किया जाएगा। अधिवक्ताओं ने मृत अधिवक्ता के परिजनों को सरकारी नौकरी, एक करोड़ रुपए मुआवजा व शस्त्र लाइसेंस देने की मांग की है और कहा है कि अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए।सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलेश पांडे ने भी कहा कि मोहिनी तोमर की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई उनकी लाश नग्न अवस्था में मिली आज सात तारीख हो गयी है। हत्यारे अभी तक गिरिफ्तार नहीं किए गए हैं।

उन्होंने कहा, जब तक कार्रवाई नहीं होगी, तब तक अधिवक्ता आंदोलन चालू रहेगा और मोहिनी तोमर के घर वालों को सरकारी नौकरी मिले और अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू हो।बता दें कि मोहिनी तोमर हत्याकांड के मामले में पुलिस ने मृतक अधिवक्ता के पति विजेंद्र तोमर की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। एफआईआर में नामित लोगों में दो वकील हैं और एक वकील के तीन पुत्र हैं। पुलिस मामला दर्ज करके गंभीरता से मामले की जांच कर रही है जिससे पुलिस किसी निष्कर्ष तक पहुंच सके।

Tags:    

Similar News