Police Bharti Exam: रायबरेली में परीक्षा केंद्रों से लेकर सड़कों पर पुलिस फोर्स का पहरा, सड़कों पर अफसर

UP Police Bharti Exam: आधार और बायोमेट्रिक टीम भी अच्छे तरीके से काम कर रही है और जो भी बच्चे आए हैं उनके लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था और कोई दिक्कत ना हो इसलिए ड्यूटी की जा रही है।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-08-23 07:03 GMT

UP Police Bharti Exam (Photo: Social Media)

UP Police Bharti Exam: रायबरेली जनपद में आज से होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा शुरू हो गई है। पहली पाली की अभ्यर्थियों ने कड़ी सुरक्षा में परीक्षा दी। वहीं, अभ्यर्थी रोडवेज बसों और ट्रेनों से रायबरेली पहुँचे, जिसके बाद लोकल साधन से परीक्षा केंद्रों पर पहुँचे। वहीं, दूसरी पाली के लिए अभ्यर्थी पहुंच रहे हैं। सुबह 10 बजे से परीक्षा शुरू हुई और 12 बजे समाप्त हुई। परीक्षा के लिए सुबह आठ बजे से ही अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना शुरू हो गए।

रायबरेली में पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 11 केंद्र बनाए गए हैं। इसमें 42900 अभ्यर्थी भाग लेंगे। 11 केंद्रों पर होने वाली परीक्षा की निगरानी के लिए सीसीटीवी लगाए गए हैं। परीक्षा केंद्रों की निगरानी के लिए स्टैटिक मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट लागये गए है। सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था के लिए पुलिस फोर्स रेलवे और बस स्टेशन पर लगी है। परीक्षा की सुरक्षा के लिए तीन लेयर बनाई गई है। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, क्रेडिट कार्ड, स्केल आदि ले जाने पर रोक है। अमित सिंह, सीओ सिटी ने बताया की सभी जगह बेहतर तरीके से परीक्षा कराई जा रही है। हमारी टीममें जगह-जगह लगी हुई है। आधार और बायोमेट्रिक टीम भी अच्छे तरीके से काम कर रही है और जो भी बच्चे आए हैं उनके लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था और कोई दिक्कत ना हो इसलिए ड्यूटी की जा रही है।

अंकिता, कुशवाहा अभ्यर्थी ने बताया अबकी बार आने-जाने में कोई दिक्कत नहीं हुई। फ्री ऑफ कॉस्ट बस से हम हम लोग पहुंचे हैं और कोई दिक्कत नहीं है अमन पटेल, अभ्यर्थी ने बताया कि हम बरेली से आए हैं फ्री आप कास्ट बस से शासन प्रशासन की अच्छी व्यवस्था है कहीं कोई दिक्कत नहीं हुई है।

डीएम ने बताया शांतिपूर्ण ढंग से हो रही परीक्षा

डीएम हर्षिता माथुर ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 11 केंद्र बनाए गए हैं, जिसमे 42900 अभ्यर्थी भाग लें रहे है। वहीं, निगरानी के लिए स्टैटिक मजिस्ट्रेट लागये गए हैं। परीक्षा की सुरक्षा के लिए तीन लेयर बनाई गई है। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, क्रेडिट कार्ड, स्केल आदि ले जाने पर रोक है। शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा चल रही है। 

Tags:    

Similar News