Raebareli News: अमेठी शिक्षक परिवार हत्याकांड में शुरू हो गई राजनीति, पिता नहीं कर पाया अंत्येष्टि

Raebareli News: मुख्यमंत्री के पास मुलाकात के चक्कर में मृतक सुनील कुमार के पिता अपने पुत्र, अपनी बहू और दोनों बच्चों का अंतिम संस्कार नहीं कर सके। वहीं अमेठी में शिक्षकों ने गौरीगंज कस्बे में कैंडिल मार्च निकालकर मृतकों के आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की।

Report :  Narendra Singh
Update:2024-10-05 20:06 IST

Raebareli News: अमेठी में हुए हत्याकांड में मारे गए शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी और दो बच्चों का रायबरेली में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके बाद अब इस मामले में राजनीति शुरू हो गई है। अलग-अलग पार्टियों के नेता सांत्वना के नाम पर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश में लगे हुए हैं। आज शिक्षक सुनील कुमार और उसके परिवार का अंतिम संस्कार होना था लेकिन ऊंचाहार के विधायक मनोज कुमार पांडे मृतक सुनील कुमार के पिता को लेकर मुख्यमंत्री के पास मुलाकात करवाने चले गए। इसकी वजह से लड़के का पिता अपने पुत्र, अपनी बहू और दोनों बच्चों का अंतिम संस्कार नहीं कर सका।

मिलवाना ही था तो अंतिम संस्कार के बाद मिलवाते 

इस घटना के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने मनोज कुमार पांडे पर तंज करते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि मानवता मर चुकी है, अगर मुख्यमंत्री से मिलवाना ही था तो अंतिम संस्कार के बाद मिलवा दिया जाता। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस घटना के बाद ट्वीट किया था और अगर उनके मन में संवेदनाएं थीं तो उसी समय सहायता और मदद की घोषणा क्यों नहीं की। मैं तो कहता हूं कि मुख्यमंत्री संवेदनहीन हैं और ऊंचाहार के विधायक मनोज कुमार पांडे ने उनसे ज्यादा संवेदनहीनता दिखाई है। लड़के के पिता को अपने पुत्र के अंतिम संस्कार में ही शामिल नहीं होने दिया गया।

इसके बाद समाजवादी पार्टी के अयोध्या से सांसद अवधेश प्रसाद ने इस पूरे मामले में प्रदेश सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा है प्रदेश सरकार का इकबाल खत्म हो गया है और प्रदेश सरकार अपराधियों पर लगाम करने में नाकाम है। उनका कहना है इस पूरे मामले में सबसे ज्यादा दोषी पुलिस है क्योंकि जब शिक्षक की पत्नी ने छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराया गया था तो पुलिस ने उस वक्त कार्रवाई क्यों नहीं की। मैं तो समझता हूं इस पूरी घटना में पुलिस ने लापरवाही बरती है और इसमें दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा होनी चाहिए।


अमेठी में परिवार की आत्मा शांति के लिए प्रार्थना, शिक्षकों ने निकाला कैंडिल मार्च

Amethi News: अमेठी में दो दिन पहले हुए दलित शिक्षक और उसके परिवार की हुई हत्या से लोगों में गम का माहौल है। आज बड़ी संख्या में शिक्षकों ने गौरीगंज कस्बे में कैंडिल मार्च निकालकर मृतकों के आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। कैंडिल मार्च में महिला शिक्षक और दलित समुदाय के स्थानीय नेता भी शामिल हुए।

दरअसल दो दिन पहले शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी के पास किराए के मकान में रहने वाले प्राइमरी विद्यालय में तैनात दलित शिक्षक सुनील कुमार,पत्नी पूनम और उनके दो नाबालिक बेटियों की ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भागने के प्रयास में एनकाउंटर भी कर दिया।एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या के बाद लोगों में गम का माहौल है।आज गौरीगंज के सब्जी मंडी तिराहे पर कैंडिल मार्च मृतकों की आत्मा की शांति के प्रार्थना की गई और उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।


कैंडिल मार्च में बड़ी संख्या में शिक्षक, महिला शिक्षक और स्थानीय दलित नेता शामिल हुए। सब्जी मंडी तिराहे के पास शिक्षकों ने कैंडिल मार्च निकालकर सभी मृत आत्माओं की शांति के भगवान से प्रार्थना की। हाथों में मृतक दलित शिक्षक सुनील कुमार और उनके पूरे परिवार की फ़ोटो शिक्षकों के पास थी जिस पर श्रद्धांजलि दी गई।

वहीं शिक्षक संघ के जिला महामंत्री आरएस चक्रवर्ती ने कहा कि शिक्षक सुनील कुमार और उनके परिवार की जो जघन्य हत्या हुई है उसी को लेकर आज कैंडिल मार्च निकाला गया है।भगवान सभी मृत आत्माओं को शांति प्रदान करे।

Tags:    

Similar News