Raebareli News: होटल, ढाबा और रेस्टोरेंट पर नाम लिखवाने की प्रक्रिया शुरू, खाद्य विभाग ने की छापेमारी

Raebareli News: होटल, ढाबा और रेस्टोरेंट पर उसके मालिक व मैंनेजर का नाम लिखाये जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यहां खाद्य विभाग ने आज रेस्टोरेंट पर छापेमारी कर उनके किचेन की जांच की।

Report :  Narendra Singh
Update:2024-09-26 22:13 IST

होटल, ढाबा और रेस्टोरेंट पर नाम लिखवाने की प्रक्रिया शुरू, खाद्य विभाग ने की छापेमारी: Photo- Newstrack

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के जनपद रायबरेली में होटल, ढाबा और रेस्टोरेंट पर उसके मालिक व मैंनेजर का नाम लिखाये जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यहां खाद्य विभाग ने आज रेस्टोरेंट पर छापेमारी कर उनके किचेन की जांच की और रिसेप्शन पर मालिक व मैनेजर का नाम लिखे जाने का निर्देश दिया है। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के मुताबिक रेस्टोरेंट्स पर मिलावट व अवांछित पदार्थ मिलाये जाने की शिकायत के बाद यह फैसला लिया गया है।

खाद्य पदार्थों में मिलावट को रोकने के लिए अभियान जारी

वहीं जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने बताया कि शासन के निर्देश पर खाद्य पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत एक टास्क फ़ोर्स बनाकर सभी रेस्टोरेंट की जांच कर वहां मिलावट रहित खाद्य पदार्थ बेचे जाने को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।


सीसीटीवी कैमरे लगाया जाना अनिवार्य

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कहा कि वैसे तो समय-समय पर मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। अब त्योहारों को देखते हुए सभी रेस्टोरेंट में साफ सफाई और मिलावट के खिलाफ अभियान चलाये जाने के साथ ही सीसीटीवी कैमरे लगाया जाना अनिवार्य होगा।


उन्होंने कहा कि शासन के निर्देश आए हैं कि रेस्टोरेंट और ढाबों पर लोग मिलावट कर रहे हैं। कुछ गलत चीज खाने में मिला दे रहे हैं जो उनको नहीं करना चाहिए। हम लोग इस बात की जांच कर रहे हैं कि खाने-पीने में कोई गलत चीज इस्तेमाल ना हो और किसी भी प्रकार की मिलावट न की जाए।


रेस्टोरेंट और ढाबे मालिक और मैनेजर का नाम लिखना होगा अनिवार्य

शासन से जो निर्देश प्राप्त हुए हैं उसमें रेस्टोरेंट और ढाबे के मालिक और मैनेजर का नाम एक नियत स्थान पर वह चस्पा करेंगे यानी जो लाइसेंस होगा, लाइसेंस जिसके नाम पर होगा वह लाइसेंस उनको एक नियत स्थान पर चिपकाने अनिवार्य होगा।

Tags:    

Similar News