Raebareli News: दलित युवक की गोली मारकर हत्या के मामले में धरना प्रदर्शन, भीम आर्मी ने घेरा DM ऑफिस

Raebareli News: भीम आर्मी संगठन समेत अन्य दलों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर फरार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-08-16 09:28 GMT

डीएम कार्यालय पहुंचे लोग (Pic: Newstrack)

Raebareli News: पिछवरिया भुवालपुर सिसनी निवासी दलित युवक की गोली मारकर हुई हत्या के मामले में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन हुआ। रायबरेली में बीते दिनों एक दलित युवक की गोली मारकर हत्या की कर दी गई थी जिसको लेकर भीम आर्मी संगठन समेत अन्य दलों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर फरार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। 

कलेक्ट्रेट पर धरना

आपको बता दें कि 12 अगस्त 2024 को समय करीब 1:00 बजे रायबरेली जनपद के नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछवारिया भुवालपुर सिसनी गांव में दलित युवक अर्जुन पासी द्वारा नाग पंचमी के दिन सामान्य बिरादरी के एक युवक को थप्पड़ मारे जाने के बाद अर्जुन पासी की सरेआम गोली मारकर दबंगों द्वारा हत्या कर दी गई। जिसमें भीम आर्मी समेत अन्य कई संगठनों के अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन का बैनर लेकर कलेक्ट परिसर पहुंचकर डीएम ऑफिस के सामने धरना प्रदर्शन किया।

पुलिस गिरफ्त में हैं छह आरोपी

वहीं पूर्व में इसी संगठन के लोगों द्वारा घटनास्थल के थाना क्षेत्र में किये गए वधरना प्रदर्शन के बाद पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार करके न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया था। बाकी फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतक के परिजनों के साथ भीम आर्मी भीम युवा संगठन सहित सैकड़ो संगठनों के लोगों ने यहां जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया है। साथ ही मुआवजे तथा सरकारी नौकरी दिलाई जाने की मांग की गई है।

राजनीति तेज

अर्जुन पासी की हत्या का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। मामले में राजनीति तेज होती जा रही है। तमाम पार्टियों के प्रतिनिधिमंडल मृतक के परिजनों से मिलकर न्याय की मांग कर रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया था और सभी आरोपियों पर सख्त कार्यवाही किए जाने की मांग की गई थी। वहीं सपा का भी एक प्रतिनिधि मंडल मृतक अर्जुन पासी के घर पहुँच कर परिजनों से मुलाक़ात करेंगे। 

Tags:    

Similar News