Raebareli News: सावन का पहला सोमवार आज, मंदिरों में गूंजे हर-हर महादेव के जयकारे, भारी संख्या में श्रद्धालु पहुचे दर्शन

Raebareli News: कावड़ यात्रा सदियों से चली आ रही परंपरा को आगे बढ़ाने में आज की युवा पीढ़ी आगे उभर कर आ रही है । श्रद्धा में ही भक्ति के रूप में कावड़ श्रद्धालु बम- बम हर-हर के नारों से गलियों में गूंज उठाई देती है ।

Update:2023-07-10 08:55 IST
Raebareli News (photo: social media )

Raebareli News: लालगंज सावन मास में बाबा भोलेनाथ के अनन्य भक्त अपनी आस्था स्वरूप मनोकामना लेकर मंदिरों में माथा टेकते हैं । श्रद्धालुओं के अलग-अलग भाव में भक्ति रस में विभवलीन दिखाई देते हैं । श्रद्धालुओं की टोली शिव भक्ति में लीन होकर कावड़ यात्रा के लिए भी निकलती है । अपनी - अपनी भक्ति में शक्ति के रूप में दूर-दूर से श्रद्धालु कावड़ यात्रा के साथ गंगा तट पर पैदल चलकर अपने अपने आस्था मंदिरों में जाकर जलाभिषेक करते हैं ।

कावड़ यात्रा सदियों से चली आ रही परंपरा को आगे बढ़ाने में आज की युवा पीढ़ी आगे उभर कर आ रही है । श्रद्धा में ही भक्ति के रूप में कावड़ श्रद्धालु बम- बम हर-हर के नारों से गलियों में गूंज उठाई देती है । मंदिरों के साथ-साथ सड़कों पर भी शिव भक्तों से भगवा में रहता है ।

सुबह से ही लगी श्रद्धालुओं की भीड़

लालगंज क्षेत्र के ऐहार गांव में स्थित बाल्हेश्वर मंदिर में सुबह से ही भक्तों की कतार लग गई । श्रद्धालुओं के आस्था का प्रतीक बाबा बाल्हेश्वर मंदिर में श्रद्धालु सुबह से ही जलाभिषेक करने लगे और अपनी मनोकामना के साथ भूत भावन भोलेनाथ बाबा बाल्हेश्वर के दर्शन किए । श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था के लिए क्षेत्राधिकारी लालगंज सहित लालगंज कोतवाली पुलिस मुस्तैद दिखी । वही बाबा जगमोहनेश्वर मंदिर में सुबह से भक्तों की भीड़ लगी है वही एसपी आलोक प्रियदर्शी द्वरा सभी मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए है भक्त सुबह से गंगाजल से शिवलिंग पर जलाभिषेक कर रहे है।

Tags:    

Similar News