Raebareli: SC-ST आयोग के सदस्य ने अमेठी हत्याकांड की ली जानकारी, बोलेः सीएम की कार्यवाही से संतुष्ट..

Raebareli: लवकुश कुमार ने पहले पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर हत्याकांड के बारे में जानकारी ली। बैठक में जिलाधिकारी हर्षिता माथुर, पुलिस अधीक्ष्ज्ञक डॉक्टर यशवीर समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Report :  Narendra Singh
Update:2024-10-06 14:08 IST

एससी-एसटी आयोग के सदस्य ने अमेठी हत्याकांड की ली जानकारी (न्यूजट्रैक)

Raebareli News: अमेठी में शिक्षक, पत्नी और दो मासूम बच्चियों की हत्या के मामले में केंद्रीय एससी-एसटी आयोग के सदस्य लवकुश कुमार रविवार को रायबरेली पहुंचे। यहाँ लवकुश कुमार ने पहले पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर हत्याकांड के बारे में जानकारी ली। बैठक में जिलाधिकारी हर्षिता माथुर, पुलिस अधीक्ष्ज्ञक डॉक्टर यशवीर समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक के बाद आयोग के सदस्य ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दुःखद घटना है। जिस पर पुलिस ने त्वरित एक्शन लिया और आरोपी की गिरफ़्तारी हुई है।

इस दौरान यह पूछे जाने पर कि हत्याकाण्ड के पीछे किसी की लापरवाही रही है तो उन्होंने कहा कि किसी स्तर पर लापरवाही नहीं रही है। हालांकि जब उनसे यह पूछा गया कि मृतका के भाई ने आरोप लगाया है कि उनके जीजा का परिवार चन्दन से परेशान था। जिसे लेकर रायबरेली से लेकर अमेठी के थानों तक का चक्कर लगाया था। लेकिन प्रभावी कार्रवाई न होने से एक परिवार उजड़ गया। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी मैं परिवार से मिलने जा रहा हूं। यदि ऐसी कोई बात सामने आती है तो रिपोर्ट की जाएगी।

सदस्य केंद्रीय एससी एसटी आयोग लवकुश कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार ने तुरंत कार्यवाही करते हुए आरोपी को पकड़ लिया और उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। इसके बाद जो भी सुविधा सहायता उसको मिलनी चाहिए थी वह सरकार ने उपलब्ध कराई है। जैसे कि कृषि योग भूमि का पट्टा उसे कर दिया जाएगा और भी तमाम सुविधाएं प्रदेश सरकार ने दी है। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री की कार्यवाही से संतुष्ट हैं। इसके अलावा वह पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे। वह शिक्षक परिवार के लोगों से यह जानने का प्रयास करेंगे कि आगे उन्हें किसी बात की कोई परेशानी तो नहीं हो रही है। उल्लेखनीय है कि बीते शनिवार को गंगा घाट पर शिक्षक, पत्नी पूनम और दोनों मासूम बच्चियों का परिजनों ने विधिवत अंतिम संस्कार कर दिया है। 

Tags:    

Similar News