Raebareli News: दलित युवक की हत्या मामले में सपा सांसद आरके चौधरी ने कहा- 'पुलिस का रवैया भी पक्षपातपूर्ण'

Raebareli News: सपा सांसद आरके चौधरी ने पिछले हफ्ते दलित युवक की हत्या मामले में कहा कि पुलिस का रवैया भी पक्षपातपूर्ण है। पुलिस को स्वयं जांच करनी चाहिए।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-08-17 14:20 GMT

दलित युवक की हत्या मामले में सपा सांसद आरके चौधरी ने कहा- 'पुलिस का रवैया भी पक्षपातपूर्ण': Photo- Newstrack

Raebareli News: राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र लोकसभा रायबरेली के नसीराबाद थाना क्षेत्र में पिछले हफ्ते दलित युवक की हत्या मामले में सपा का प्रतिनिधिमण्डल आज मृतक के गांव पहुंचा था। सपा सांसद आर के चौधरी की अगुवाई में पहुंचे प्रतिनिधिमण्डल ने परिवार को दहशत में बताते हुए कहा कि उस इलाके में सामंती सोच हावी है। इस हत्याकांड के पीछे उन्होंने सामंती सोच को ही ज़िम्मेदार बताया है।

मामले को लेकर आर के चौधरी ने कहा कि पूरी घटना के मास्टरमाइंड छतोह के ब्लॉक प्रमुख विशाल सिंह की गिरफ़्तारी आवश्यक है, कि उन्ही के इशारे पर हत्याकांड हुआ है। आरके चौधरी ने कहा कि इस मामले में पुलिस का रवैया भी पक्षपातपूर्ण है। आरके चौधरी ने इस दौरान विशाल सिंह के समर्थन में किये गये प्रदर्शन को ग़लत बताते हुए कहा कि पुलिस को स्वयं जांच करनी चाहिए।

आर के चौधरी ने कहा कि "परिवार वालों और ग्रामीणों से मिलकर जो भी तथ्य सामने आये हैं उसकी विस्तृत रिपोर्ट अखिलेश यादव को सौंपी जाएगी।" उन्होंने परिजनों की आर्थिक लाभ वाली मांग को उचित बताते हुए कहा कि वो इसे लेकर उच्च स्तर पर पैरवी करेंगे। इस दौरान आर के चौधरी ने प्रदेश में दस सीटों पर होने वाले चुनावों को लेकर भी इशारा दिया कि सभी सीटों पर सपा ही चुनाव लड़ेगी।

ये है पूरा मामला

हम बता दें कि बीती ग्यारह तारीख़ को 21 वर्षीय अर्जुन पासी की नसीराबाद थाना इलाके के पिछवारिया में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। इसे लेकर सात लोगों को नामज़द किया गया था। इनमें से छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था जबकि सातवे आरोपी विशाल सिंह की गिरफ़्तारी नहीं हुई थी। विशाल की गिरफ़्तारी को लेकर कल देर रात तक पासी समाज ने प्रदर्शन किया था जबकि आज सवर्ण सेना ने विशाल को निर्दोष बताते हुए उनके समर्थन में प्रदर्शन किया था।

आर के चौधरी.. सपा सांसद

वही रायबरेली में हत्या के मामले में गलत नामजदगी व सवर्ण बिरादरी के लोगों के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग करने को लेकर करणी सेना के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा।


मामला नसीराबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत धरई पिछवरिया गांव का है जहां 11 अगस्त को अर्जुन पासी नाम के एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में सात लोगों को नामजद किया गया था। जिसमें पुलिस ने छह आरोपियों को मय आलाकत्ल के गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। वहीं सातवें आरोपी की तलाश जारी है, लेकिन कल भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय के सामने जमकर हंगामा काटा गया था और सवर्ण बिरादरी के लोगों को गालियां देकर सोशल मीडिया पर कई पोस्ट वायरल की गई थी। इसी के विरोध में आज करणी सेवा ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर विशाल सिंह की नामजदगी को गलत बताते हुए व अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की मांग करते हुए पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा।

Tags:    

Similar News