Rahul Gandhi in Hathras: हाथरस पहुंचे राहुल गांधी, भगदड़ में मरने वालों के परिजनों से की मुलाकात

Rahul Gandhi in Hathras: हाथरस में हुए हादसे के बाद आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी हाथरस पहुंचे। उन्होंने हाथरस भगदड़ में मरने वाले लोगों के परिजनों से मुलाकात की।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-05 02:08 GMT

Rahul Gandhi in Hathras (Pic: Social Media)

Rahul Gandhi in Hathras: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज अलीगढ़-हाथरस दौरे पर हैं। राहुल गांधी आज हाथरस भगदड़ में मरने वालों के परिजनों से मुलाकात की। हाथरस में दो दिन पहले एक सत्संग समारोह के दौरान भगदड़ मची थी। इस भगदड़ में 121 लोगों की जान चली गई थी। कांग्रेस के संगठन महासचिव वेणुगोपाल ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताते हुए कहा कि राहुल गांधी अपनी यात्रा के दौरान प्रभावित लोगों से बात कर उनका दुख दर्द बाटेंगे। इस मामले में बाबा के छह सेवादारों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सेवादारों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। अब तक 20 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है। मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर के नाम एफआईआर दर्ज की गई है मगर अभी वह फरार है। पुलिस ने उसपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।

अलीगढ़ और हाथरस में मृतकों के परिजनों से की मुलाकात

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज अलीगढ़-हाथरस दौरे पर हैं। आज शुक्रवार को राहुल गांधी ने हाथरस की भगदड़ में मरने वालों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। बता दें कि राहुल गांधी दिल्ली से सड़क मार्ग से सुबह करीब 7 बजे अलीगढ़ के पिलखना गांव पहुंचे। बता दें कि हाथरस हादसे में अलीगढ़ के चार लोगों की मौत हुई थी। यहां उन्होंने मृतकों के परिजनों से बात की। इसके बाद वह हाथरस में नवीपुर खुर्द, विभव नगर स्थित ग्रीन पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने भगदड़ में मृतका आशा देवी, मुन्नी देवी आ ओमवती के परिवार वालों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी।

मुख्य आयोजक पर 1 लाख का इनाम घोषित

मंगलवार को हाथरस के सिकंदरा राऊ में सूरज पाल उर्फ नारायण साकार हरि (भोले बाबा) के सत्संग के दौरान भगदड़ होने से 121 लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने गुरुवार को विस्तृत जानकारी साझा की है। इस दौरान पुलिस ने मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। वहीं, हादसे को लेकर आज लखनऊ में न्यायिक आयोग की एक अहम बैठक हुई। जिसमें न्यायिक आयोग के तीनों सदस्य मौजूद रहे। न्यायिक आयोग जल्द ही हाथरस में घटनास्थल का निरीक्षण करने जाएगा और दो महीने के अंदर प्रदेश सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। इसके साथ ही इससे जुड़े कई तथ्यों पर गहन चर्चा की गई।

जांच के लिए गठित की गई एसआईटी

इस मामले की जाँच के लिए राज्य सरकार ने न्यायमूर्ति बृजेश कुमार श्रीवास्तव (द्वितीय) (सेवानिवृत्त उच्च न्यायालय इलाहबाद) की अध्यक्षता में रिटायर्ड IAS हेमंत राव (सदस्य) तथा रिटायर्ड आईपीएस भवेश कुमार सिंह की सदस्यता में कमेटी गठित की है। इस घटना के सम्बन्ध में 2 जुलाई को सिकंदरा राऊ थाने में मुकदमा भी दर्ज किया गया था। जिसकी जाँच सीओ सिटी राम प्रवेश राय एवं कोतवाली नगर प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार सिंह कर रहे हैं। साथ ही सेवादारों और पदाधिकारियों की भूमिका की जाँच के लिए जोन स्तर से भी एसओजी का गठन किया गया है। फ़िलहाल मामले में 6 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। 

Tags:    

Similar News