Rampur: आज़म खान से कब्जा मुक्त होगा 240 साल पुराना मदरसा

Rampur: आजम खान के जोहर ट्रस्ट के कब्जे से 240 साल पुराना मदरसा होगा कब्जा मुक्त।

Report :  Azam Khan
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-03-24 11:16 GMT

 240 साल पुराना मदरसा

Rampur: सपा के कद्दावर नेता आजम खान के जोहर ट्रस्ट के कब्जे से 240 साल पुराना मदरसा होगा कब्जा मुक्त। सपा नेता आजम खान ने मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के नाम पर लीज पर राजकीय ओरिएंटल कॉलेज मदरसा आलिया को लिया था जिसको लेकर अब उत्तर प्रदेश मदरसा परिषद के चेयरमैन ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री से शिकायत की है और आजम खान की जोहर ट्रस्ट से इस मदरसे को कब्जा मुक्त कराने को कहा है।

जनपद रामपुर के मुहल्ला पान दरीबा में 240 साल पुराना राजकीय ओरिएंटल कॉलेज मदरसा आलिया जहां पर बच्चों को तालीम दी जाती थी यह उत्तर प्रदेश का इकलौता राजकीय मदरसा है जिसके भवन और उसकी 3 बीघा जमीन फर्नीचर रिकॉर्ड लाइब्रेरी पर जोहर ट्रस्ट का सिर्फ ₹30 सालाना की लीज पर बरसों से कब्जा है।

लिखा राज्यपाल और मुख्यमंत्री को शिकायत पत्र

सपा के कद्दावर नेता आजम खान ने इस इमारत में रामपुर पब्लिक स्कूल के नाम से अपना एक स्कूल भी खोल रखा है जहां पर वे बच्चों को तालीम दे रहे हैं। ट्रस्ट से इस क़ब्ज़े को हटवाने के लिए उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के चेयरमैन डॉ इफ्तेखार अहमद जावेद ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शिकायत की है के राजकीय ओरिएंटल कॉलेज मदरसा आलिया को जोहर ट्रस्ट से कब्जा मुक्त कराया जाए।

उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद एक के बाद एक झटके आजम खान और उनके परिवार पर लग रहे हैं आजम खान 2 साल से ज्यादा हो गए सीतापुर की जेल में बंद है उनकी पत्नी और बेटा जमानत पर छूटे हुए हैं अब इस तरह से आजम खान पर जिला प्रशासन का शिकंजा किसी ना किसी वजह से कस रहा है।

अब ताजा मामला राजकीय ओरिएंटल कॉलेज मदरसा आलिया की इमारत पर कब्जा करने को लेकर है इस इमारत की खूबसूरती अपने आप में अलग ही बयां करती है काफी पुराना यह मदरसा है इस मदरसे में अरबी फारसी तालीम दी जाती थी घनी आबादी के बीच यह मदरसा और इसकी इमारत करोड़ों रुपए की कीमत की है जिसको सपा के कद्दावर नेता आजम खान ने मात्र ₹30रुपये सालाना पर जोहर ट्रस्ट के नाम लीज़ पर ले रखा है अब इस पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं और जिला प्रशासन इस पर कार्रवाई तेज कर दी है।


Tags:    

Similar News