Rampur : Azam Khan की जौहर यूनिवर्सिटी लाइब्रेरी से चोरी हुई किताबें बरामद, परिसर की खुदाई में मिला सामान

आज पुलिस ने यूनिवर्सिटी कैंपस बिल्डिंग में बनी लिफ्ट शाफ्ट में छुपा कर रखी गई बेहद कीमती किताबों को बरामद किया है।

Report :  Azam Khan
Update: 2022-09-20 08:46 GMT

किताबों के जखीरे के साथ पुलिस

Rampur News: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर के नगर विधायक आजम खान और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उनके विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम खान के बेहद करीबी दो मित्र अनवार और सालिम को जुआ खेलते हुए वायरल वीडियो के मामले में 3 दिन पहले ही गिरफ्तार किया गया था। इन से हुई पूछताछ में कई गंभीर मामले सामने आए जिसके तहत बीते दिन जौहर यूनिवर्सिटी में जेसीबी से खुदाई करके नगर पालिका रामपुर की एक कीमती सफाई मशीन बरामद की गई थी।

इसी क्रम में आज भी कार्रवाई हुई है पुलिस रिमांड पर लिए गए दोनों आरोपियों की निशानदेही पर आज पुलिस ने यूनिवर्सिटी कैंपस बिल्डिंग में बनी लिफ्ट शाफ्ट में छुपा कर रखी गई बेहद कीमती किताबों को बरामद किया है। यह किताबें मदरसा आलिया की हैं जिसकी स्थापना 1774 में नवाब रामपुर ने की थी जिसे राजकीय ओरेंटल कॉलेज के नाम से भी जाना जाता था। इसी की लाइब्रेरी से यह किताबें चोरी की गई थीं और इस मामले में 2019 में FIR की गई थी। इनकी बरामदगी के बाद पुलिस अब दोनों आरोपियों की पुलिस रिमांड बढ़ाने के लिए एक बार फिर न्यायालय का रुख कर रही है ।


वही इस मामले पर सीओ सिटी अनुज चौधरी ने बताया कुछ दिन पहले एक जुआ की वीडियो वायरल हुई थी जिसमें दो मुलजिम गिरफ्तार हुए थे अनवार और सालिम उनकी निशानदेही पर कल जौहर यूनिवर्सिटी कैंपस से नगर पालिका द्वारा सफाई की मशीनें बरामद की गई थी उसके अलावा कई साल पहले मदरसा आलिया से किताबें चोरी हुई थीं उस मामले पर देर रात प्रधानाचार्य ने आकर बताया के 2500 किताबें मिल गई थी वह लगभग 10,000 कुछ किताबे थीं जो चोरी हुई थीं जो इन लोगों से पूछताछ में बरामद हो सकती हैं। आज इन दोनों अनवार सालिम की निशानदेही पर जौहर यूनिवर्सिटी कैंपस से मदरसा आलिया की चोरी हुई किताबें भी बरामद की गई हैं।

अभी किताबों की गिनती चल रही है और हजारों की संख्या में यह किताबें हैं। कट्टो में बंद कर यह किताब रखी गई थी। चोरी मदरसा आलिया से हुई थी अभी और भी चीज हैं जो मदरसा आलिया से गायब हुई थीं, जैसे फर्नीचर है उसकी भी बरामदगी होना है इस मामले में थाना गंज में मुकदमा दर्ज हुआ था।

वहीं मदरसा आलिया के प्रधानाचार्य जुबेर अहमद ने बताया 2016 में ओरिएंटल कॉलेज की बिल्डिंग पर मंत्री द्वारा कब्जा कर लिया फिर उसको अपनी ट्रस्ट के नाम कराया। उस मामले में 2019 में एफ आई आर दर्ज हुई जिसमें लगभग 2500 किताबें बरामद हो गई थी। बाकी किताबे रह गई थी मैं मदरसा आलिया में इंचार्ज प्रिंसिपल हूं मेरा नाम ज़ुबैर अहमद है बची हुई किताबें आज बरामद हुई है जिला प्रशासन का यह बढ़िया काम है और फर्नीचर भी है जो चोरी हुआ था लगभग 40 लकड़ी की अलमारियां है बाकी और भी बहुत सारा सामान है।

Tags:    

Similar News