आज से शुरू हुआ 'repertwahr Festival', पेश होंगे ये कार्यक्रम

शहर का सबसे बड़ा रंगारंग महोत्सव रेपर्टवा फेस्टिवल सोमवार (11 दिसंबर) से संगीत नाटक अकादमी गोमतीनगर में आयोजित किया जाएगा। सात दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में नाटक, स्टैण्ड-अप कॉमेडी और संगीत के भव्य कार्यक्रम होंगे। जिनमें देश की जानी-मानी हस्तियां शामिल होंगी।

Update: 2017-12-11 08:37 GMT

लखनऊ: शहर का सबसे बड़ा रंगारंग महोत्सव रेपर्टवा फेस्टिवल सोमवार (11 दिसंबर) से संगीत नाटक अकादमी गोमतीनगर में आयोजित किया जाएगा। सात दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में नाटक, स्टैण्ड-अप कॉमेडी और संगीत के भव्य कार्यक्रम होंगे। जिनमें देश की जानी-मानी हस्तियां शामिल होंगी।

फेस्टिवल के संयोजक भूपेश राय का कहना है कि इस बार पहले दिन से ही फेस्टिवल अपना रंग जमा लेगा। पहले दिन के सभी कार्यक्रमों के लिए दर्शकों में बहुत उत्साह है। ये एक फेस्टिवल की शुरुआत के लिए आदर्श स्थिति है।

पेश होंगे कई कार्यक्रम

महोत्सव के थिएटर फेस्टिवल में मशहूर फिल्म कलाकार सौरभ शुक्ला अपना नाटक 'बर्फ़' प्रस्तुत करेंगे। बर्फ जीवन की जटिलता की कहानी है जो कि कश्मीर की पृष्ठभूमि में स्थित है। ये सनसनी से भरा हुआ नाटक है जो कि जीवन और सत्य को लेकर तरह तरह के सवाल उठाता है। नाटक को सौरभ शुक्ला ने लिखा और निर्देशित किया है। अभिनेताओं में उनके अलावा सादिया सिद्दीक़ी और सुनील पलवल शामिल हैं।

कॉमेडी फेस्टिवल में रहेगी कुनाल कामरा की धूम: अपने धारदार राजनैतिक व्यंग्य से चर्चा में आए कुनाल कामरा आज शाम साढ़े पांच बजे से अपनी प्रस्तुति देंगे। कुनाल देश के जाने माने हास्य कलाकार हैं जिनकी हास्य प्रस्तुतियां युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं। उनका हास्य उनके गहरे निरीक्षण एवं ज़बरदस्त टाइमिंग से निकलता है. सोशल मीडिया पर उनके वीडियो काफी वायरल हो चुके हैं.

संगीत महोत्सव में सजेंगे नमित अनुराग के सुर- संगीत मंहोत्सव के अंतरगत शाम साढ़े सात बजे सूफ़ी रॉक गायक अनुराग शंकर एवं नमित दास अपनी प्रस्तुति देंगे. ये दोनो गायक पारंपरिक संगीत को रॉक आधारित बना कर पेश करते हैं. नमित दास पिछली बार भी रेपर्टवा में परफॉर्म कर चुके हैं.

दोपहर बारह बजे से आयोजित मीट द कास्ट सत्र में मशहूर लेखक यतीन्द्र मिश्र आज के सभी कलाकारों से उनकी कला के बारे में बात की। इसके साथ ही मीडिया कर्मियों और आम जनता के पास भी इन सभी कलाकारों से सवाल पूछने, बातचीत करने का मौक़ा होगा। इस सत्र में शिरकत निशुल्क है जबकि बाक़ी कार्यक्रमों के लिए टिकट ऑनलाइन एवं कार्यक्रम-स्थल पर प्राप्त किए जा सकते हैं।

भव्यतम होगा सीज़न-8

इस बार के फेस्टिवल में नाटक, संगीत और स्टैण्ड-अप कॉमेडी के कल 28 टिकेट आधारित प्रस्तुतियां होंगी। इनमें 150 से ज़्यादा कलाकार शामिल होंगे, जिनमें से बेशतर लखनऊ में पहली बार परफॉर्म करेंगे। इसके अलावा रेपर्टवार की तरफ़ से 200 से ज़्यादा लोग आयोजन-दल का हिस्सा हैं, जो एक हफ़्ते तक कुल 22000 लोगों को टिकट के साथ इस फेस्टिवल तक लाने की कोशिश करेंगे।

Tags:    

Similar News