भूमि विकास बैंक तिर्वा के चुनाव पर बवाल, सपा ने योगी सरकार पर लगाया आरोप

समाजवादी पार्टी ने मंगलवार की दोपहर लखनऊ में सोशल मीडिया पर टिप्‍पणी कर अपना विरोध दर्ज कराया। पार्टी ने आरोप लगाया है कि जिलाधिकारी के इशारे पर चुनाव में धांधली की जा रही है।

Update: 2020-09-01 10:00 GMT
भूमि विकास बैंक तिर्वा के चुनाव पर बवाल (file photo)

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश भूमि विकास बैंक तिर्वा के चुनाव में मंगलवार को हंगामा होने के बाद समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि सत्‍ता पक्ष के इशारे पर चुनाव में धांधली की जा रही है। समाजवादी पार्टी ने निष्‍पक्ष चुनाव कराने की अपील करते हुए यह संकेत भी दिया कि अगर प्रशासन ने पक्षपात पर अंकुश नहीं लगाया तो अदालत में गुहार लगाई जाएगी।

ये भी पढ़ें:भारत ने किया कब्जा: चीन को पंगा लेना पड़ा भारी, बहुत पछताएगा दुश्मन देश

सपा ने अपना विरोध दर्ज कराया

समाजवादी पार्टी ने मंगलवार की दोपहर लखनऊ में सोशल मीडिया पर टिप्‍पणी कर अपना विरोध दर्ज कराया। पार्टी ने आरोप लगाया है कि जिलाधिकारी के इशारे पर चुनाव में धांधली की जा रही है। सपा समर्थकों को मतदान केंद्र तक जाने नहीं दिया जा रहा है। भाजपा विधायक गेट पर खडे हैं और केवल पीली पर्ची वालों को ही अंदर जाने दे रहे हैं। जिलाधिकारी अपना फोन नहीं उठा रहे हैं। वह वोट की चोरी करा रहे हैं। सपा ने कहा कि धांधली रोक कर सरकार निष्‍पक्ष चुनाव कराए।



दूसरी ओर तिर्वा मिल रही जानकारी के अनुसार बैंक पदाधिकारियों के चुनाव के लिए कई दिनों से तनातनी का माहौल बना हुआ था। सहकारी बैंक चुनाव के नामांकन के दिन भी प्रत्‍याशियों के समर्थकों ने हंगामा किया था। मतदान से एक दिन पहले सोमवार को एसडीएम जयकरन व सीओ दीपक दुबे ने मतदान स्‍थल का निरीक्षण किया था और ऐलान किया था कि फर्जी मतदान को पूरी तरह रोका जाएगा। सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा।

ये भी पढ़ें:AKTU का विलेन कुलपति: कर दी सारी हदें पार, दलित उत्पीड़न का लगा आरोप

समाजवादी पार्टी के सूत्रों का दावा है

समाजवादी पार्टी के सूत्रों का दावा है कि इस धांधली के खिलाफ पार्टी ने अदालत का दरवाजा खटखटाने का मन बनाया है। कन्‍नौज समाजवादी पार्टी का गढ है। वहां उसके समर्थकों की तादाद अधिक है। इसके बावजूद सरकारी अधिकारियों की मदद लेकर सपा प्रत्‍याशियों को हराने की कोशिश की जा रही है। ऐसे में अगर निष्‍पक्ष चुनाव नहीं हो सके तो समाजवादी पार्टी हाईकोर्ट में अपील करेगी।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News